Ather एनर्जी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी है। भारत में इस कंपनी के वाहनों को काफी पसंद किया जाता है। इस कंपनी के बनाये स्कूटर्स ईको-फ्रेंडली होते हैं। इसी कंपनी के एक स्कूटर का मॉडल 450X है। इस मॉडल का यह स्कूटर काफी ज्यादा फेमस है और बड़ी संख्या में लोग इसको इस्तेमाल करते हैं। इसमें आपको बेहद जबरदस्त डिजाइन के साथ शानदार रेंज मिलती है। आइये अब आपको इस स्कूटर के बारे में जानकारी देते हैं।

डिजाइन तथा फीचर्स

कंपनी ने इस स्कूटर का डिजाइन काफी सिंपल रखा है। इसमें हल्की एलुमिनियम एलाय फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें स्टेप्पेड सीट दी हुई है। जो लंबी राइड तथा नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर भी आपको आरामदायक सफर प्रदान करती है। फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें एडवांस तकनीक तथा फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। बता दें की इस स्कूटर में 7-इंच की टचस्क्रीन स्क्रीन दी हुई है। यह 4G कनेक्टिविटी के साथ में आती है। इस स्क्रीन के यूज से आप नेविगेशन को देख सकते हैं, गाने सुन सकते हैं तथा फोन कॉल को भी अटेंड कर सकते हैं। इस स्कूटर में आपको ब्लूटूथ तथा Wi-Fi सुविधा भी दी गई है।

बैटरी तथा रेंज

आपको बता दें की Ather 450X में PMS मोटर दी हुई है। यह मोटर 3kW की नार्मल पावर और 6.4kW की फुल पावर को प्रदान करती है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90kmph की है। इस स्कूटर में बैटरी के दो विकल्प 3.7kWh और 2.9kWh दिए गए हैं। 3.7kWh की बैटरी से आपको 150 किमी की रेंज मिलती है। यह 5 घंटे 45 मिनट में चार्ज हो जाती है। वहीं 2.9kWh की बैटरी 111 किमी तक की रेंज मुहैया कराती है। 8 घंटे 36 मिनट में चार्ज हो जाती है।

जान लें कीमत

जानकारी दे दें की कीमत के मामले में Ather 450X के दाम दूसरे स्कूटर्स से काफी सही हैं। यदि आप अच्छे फीचर्स तथा शानदार रेंज वाले स्कूटर को सर्च कर रहें हैं तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प है। बता दें की इस स्कूटर के दाम 1.43 रुपये से 1.57 लाख रुपये तक जाते हैं। इसकी बैटरी बदलने के खर्च की बात करें तो बता दें की बैटरी बदलने में आपको 60,000 रुपये का खर्च आता है।