बजाज ऑटो के वाहनों को बड़ी संख्या में देश में इस्तेमाल किया जाता है। खासकर बजाज की बाइकों को लेकर युवाओं में काफी क्रेज देखने को मिलता है। हालही में बजाज ने अपनी 400cc की बाइक से पर्दा उठा डाला है। बता दें की बजाज ने Pulsar NS400Z बाइक को भारत में लांच कर दिया है। बता दें की इस बाइक को कंपनी ने सिर्फ एक ही वेरिएंट में लांच किया है। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.85 लाख रुपये है। जानकार बताते हैं की जल्दी ही इस बाइक की कीमत में इजाफा किया जा सकता है।

Bajaj Pulsar NS400Z का डिजाइन

लांच की गई यह बाइक डिजाइन से पुरानी NS200 बाइक का ही नया अवतार दिखाई पड़ती है। हालांकि इसका डिजाइन काफी अट्रेक्टिव है। इस बाइक को काले, नीले तथा लाल रंग के अलावा दो अन्य कलर्स में कंपनी ने लांच किया है। यह बाइक बोल्ड विजुअल स्टाइल में निर्मित की गई है। इसमें वाइब्रेंट कलर पैलेट तथा स्पोर्टी ग्राफिक्स को दिया गया है। जो इसको और ज्यादा आकर्षक बनाते हैं।

Bajaj Pulsar NS400Z का इंजन तथा फीचर्स

बता दें की यह बाइक पेरिमीटर फ्रेम पर आधारित है। इसके सामने की और 43 mm, USD फोर्क तथा पीछे की और गैस-चार्ज, प्रीलोड एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन को दिया गया है। इस बाइक के फ्रंट में 320mm डिस्क तथा बैक में 230mm डिस्क को लगाया गया है। इस बाइक में LED लाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा आपको दी गई है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स को भी दिया गया है। इस बाइक में डुअल चैनल ABS के साथ 4 राइडिंग मोड्स को भी दिया गया है। इंजन की बात करें तो बता दें की इस बाइक में 373cc bs6 इंजन को दिया गया है। यह एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है।

Bajaj Pulsar NS400Z की कीमत

बता दें की इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.85 लाख रुपये है। RTO व अन्य सभी खर्च को जोड़ने के बाद इसकी कीमत 2.05 लाख रुपये तक जाती है। इसके अलावा आप इस बाइक को EMI पर भी खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको 21,000 रुपये का डाउन पेमेंट करना होता है। बाकी के 1.84 रुपये के लिए आपको बैंक लोन देता है। मान लें की बैंक आपको इतनी धनराशि के लिए 9.7 प्रतिशत की दर से 3 साल के लिए लोन देता है तो आपको 5,914 रुपये प्रति माह EMI के रूप में देने होते हैं। इस प्रकार से आपको इस बाइक के लिए 28,832 रुपये अतिरिक्त देने होते हैं।