अगर आपको बाहर का खाना पसंद है लेकिन हेल्थ की वजह से नहीं खा पाते हैं, तो घर में गार्लिक ब्रेड बनाना एक हेल्दी और टेस्टी विकल्प हो सकता है।

यह एक आसान और तेजी से बनने वाला नाश्ता है जो कि बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को पसंद आता है। इसकी खुशबू से सभी का दिल खुश हो जाता है और ये देखने में भी काफी अच्छा लगता है। बच्चे इसको बहुत चाव से खाते हैं।

लेकिन बाहर का अन हाइजेनिक खाना स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होता है। इसलिए आप इसको घर पर बना सकते हैं, जिससे आपको किसी की हेल्थ की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। यहां पर हम आपको इसको बनाने की आसान सी रेसिपी बताने जा रहे हैं।

सामग्री:

ब्रेड स्लाइस: 6-8 टुकड़े (पेव ब्रेड या फ्रेंच ब्रेड)
मक्खन: 1/4 कप (नरम)
लहसुन: 6-8 कलियां (बारीक कटा)
हरा धनिया: 1 टेबलस्पून (बारीक कटा)
नमक: स्वादानुसार
काली मिर्च पाउडर: 1/4 चमच
पार्मेजान चीज: 1/4 कप (ग्रेटेड)

विधि:

Step 1: इस चीज गार्लिक ब्रेड को बनाने के लिए सबसे पहले ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें।

Step 2: इसके बाद कुछ ब्रेड स्लाइस को एक बेकिंग शीट पर रखें। हर स्लाइस पर मक्खन लगाएं। फिर इन ब्रेड स्लाइस पर बारीक कटा हुआ लहसुन और हरा धनिया बराबर रूप से फैलाएं।

Step 3: अब हर स्लाइस पर नमक और काली मिर्च पाउडर छिड़कें।

Step 4: अंत में पार्मेजान चीज को ब्रेड स्लाइस के ऊपर छिड़कें।

Step 5: बेकिंग शीट को प्रीहीट किए ओवन में रखें और ब्रेड स्लाइस को 10-12 मिनट तक बेक करें, या तब तक जब तक ब्रेड का कन्ट्रोलर स्वरूप से गोल्डन और क्रिस्पी नहीं हो जाता।

Step 6:गरम गार्लिक ब्रेड को ओवन से निकालें और तुरंत परोसें। इसे गरमा-गरम सर्व करें और टमाटर की चटनी या किसी अन्य डिप के साथ सर्व करें।