राजदूत बाइक को 80-90 के दशक में काफी ज्यादा पसंद किया जाता था। इस बाइक को एक पावरफुल बाइक के रूप में जाना जाता है। बड़ी संख्या में लोग इसको पसंद करते थे। हालांकि एक समय बाद कंपनी ने इस बाइक के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था लेकिन अब फिर से राजदूत बाइक बाजार में जबरदस्त एंट्री मारने वाली है। बता दें की इस बाइक में इस बार आपको आकर्षक डिजाइन, शक्तिशाली इंजन, और अत्याधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। आइये अब आपको बताते हैं की इस बाइक में आपको इस बार क्या कुछ नया दिया जाएगा।

राजदूत बाइक का डिजाइन और फीचर्स

इस बाइक में काफी बेहतरीन डिजाइन दिया गया है। इसकी क्लासिक लाइनें तथा आधुनिक ट्विस्ट इस बाइक को मेक जबरदस्त डिजाइन देती हैं। बाइक का आगे का हिस्सा काफी आकर्षक है। जिसमें एक हेडलैम्प तथा मजबूत बंपर दिया गया है। इसमें एक आधुनिक टेललैंप तथा आरामदायक सीट भी दी हुई है। फीचर्स की बात करें तो इसमें आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया। बता दें इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा आपको दी हुई है। इसके अलावा इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा भी दी हुई है। इसके अलावा इस बाइक में डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को दिया गया है।

राजदूत बाइक का इंजन

जानकारी दे दें की इस बाइक में जबरदस्त इंजन दिया जा रहा है। जो इस बाइक की परफार्मेस को धांसू बनाने में सहायक होता है। बता दें की इस बाइक में 125 सीसी का जबरदस्त इंजन लगाया गया है। यह इंजन 6000 की आरपीएम पर 20bhp की अधिकतम पावर तथा 4000 की आरपीएम पर 16nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ में 5 स्पीड गियर बॉक्स को जोड़ा गया है। इस बाइक की टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा की है। इस बाइक में आपको 12 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है। इसका माइलेज भी काफी बेहतरीन है। बता दें की यह आपको 65 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करता है।

राजदूत बाइक की कीमत

आपको बता दें की अभी कंपनी की और से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है की यह बाइक कब तक बाजार में लांच की जायेगी। हालांकि जानकारों के अनुसार इस बाइक को 2025 के अंत में लांच किया जा सकता है। इसकी कीमत के बारे में भी अभी पता नहीं लगा है लेकिन माना जा रहा है की इस बाइक की कीमत 1.50 लाख से 1.75 लाख रुपये के बीच हो सकती है।