आजकल स्पोर्ट्स बाइक को काफी पसंद किया जा रहा है। विशेषकर युवा वर्ग के लोग स्पोर्ट्स बाइक्स को काफी पसंद करते हैं। यदि आप भी इस फेस्टिव सीजन में किसी बेहतरीन फीचर्स वाली स्पोर्ट्स बाइक को खरीदना चाहते हैं तो बता दें की यह आपके लिए सुनहरा मौजका है।

जानकारी दे दें की TVS की TVS Raider 125 बाइक का अपडेटेड वर्जन इस समय काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसकी सेल काफी तेजी से हो रही है। बड़ी संख्या में लोग इस बाइक को पसंद कर रहें हैं। इस बाइक का डिजाइन और लुक के साथ इसके एडवांस फीचर्स आकर्षण का कारण बने हुए हैं। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

दमदार है इंजन

इस बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया गया है। जानकारी दे दें की इस बाइक में 124.8 cc air cold वाला single cylinder engine लगाया हुआ है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 11.2 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ में 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। यह आपकी बाइक को गजब की परफार्मेस देता है।

शानदार हैं फीचर्स

बता दें की टीवीएस रेडर 125 अपडेटेड वर्जन में आपको कई नए तथा आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। जो आपकी राइड को बेहद शानदार बनाते हैं। इसमें फ्रंट में डिजिटल कंसोल दिया गया है। जिसके कारण आप कहीं भी जाते समय आसानी से मैप में रुट को देख सकते हैं। इसके अलावा आप वॉयस कमांड देने या कॉल रिसीव करने में भी इसका यूज आसानी से कर सकते हैं।

इसके अलावा राइट हैंड में आपको मोड बदलने का बटन दिया गया है ,जिसकी सहायता से आप आसानी से पावर और ईको मोड को बदल सकते हैं। इसमें नेविगेशन सिस्टम की सुविधा भी दी हुई है। जिससे आप अपने आसपास के पेट्रोल पंप को आसानी से सर्च कर वहां पहुँच सकते हैं। अतः इस बाइक के होने पर आपको कभी भी पेट्रोल की समस्या से नहीं जूझना पडेगा।

इतनी है कीमत

जानकारी दे दें की टीवीएस रेडर 125 बाइक को तीन अलग अलग वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 90,524 रुपये है। जब की इस बाइक का टॉप वेरिएंट 1,03,815 रुपये का आता है। इस बाइक को आप ड्रम डिस्क और कनेक्टेड दोनों ब्रेकों में खरीद सकते हैं। यह बाइक मात्र 5.9 सेकेंड में 99kmph की रफ़्तार को आसानी से पकड़ लेती है।