बाइक का प्रतिष्ठित ब्रांड Rajdoot अब जल्दी ही अपनी बाइक को बाजार में उतारने वाला है। बड़ी संख्या में लोग इस बाइक को पसंद कर रहें हैं। बता दें की 80-90 के दशक में Rajdoot बाइक बेहद शक्तिशाली और दमदार बाइक के रूप में जानी जाती थी। उस समय इसको “शान की सवारी” कहा जाता था। लेकिन बीच में कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को बंद कर डाला था। अब एक बार फिर से Rajdoot बाइक बाजार में एंट्री करने वाली है। बताया जा रहा अहइ की इसका नाम Rajdoot 350 बाइक होगा। इस बार इस बाइक में काफी बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा रहें हैं।

Rajdoot 350 के ख़ास फीचर्स

इसका डिजाइन काफी आकर्षक है। इसमें एक मस्कुलर टैंक के साथ में शार्प हेडलैंप दिया गया है। जो इसके लुक को काफी आकर्षक बनाते हैं। इसके अलावा इसमें एक आरामदायक सीट तथा शानदार कलर्स दिए गए हैं। बता दें की इस बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स को भी दिया गया है। इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा आपको दी जातीं है। इसके अलावा इस बाइक में पावरफुल एलईडी लाइट्स को लगाया गया है। फोन की चार्जिंग के लिए इस बाइक में USB चार्जिंग पोर्ट जैसी आधुनिक सुविधा को भी दिया गया है। इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी कई अन्य सुविधाएं भी आपको इस बाइक में दी जा रहीं हैं।

इंजन तथा माइलेज

आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया गया है। आपको बता दें की इस बाइक में 350 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह काफी पावरफुल इंजन है तथा इस बाइक को काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करता है। बेहतर हेंडलिंग के लिए इस बाइक में सस्पेंशन सेटअप को भी दिया गया है। इसके अलावा सुरक्षा के लिए बेहतरीन प्रणाली वाले ब्रेकिंग सिस्टम को दिया गया है। इस बाइक का माइलेज भी काफी अच्छा बताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है की यह बाइक आपको 80किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है।

लांचिंग तथा कीमत

आपको बता दें की Rajdoot 350 बाइक की लांचिंग के बारे में कंपनी की और से अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि यह माना जा रहा है की कंपनी इस बाइक को 2025 की आखरी तिमाही में लांच किया जा सकता है। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की इसकी कीमत लगभग 1 लाख रुपये बतायी जा रही है। जो की इसकी शुरूआती कीमत हो सकती है। हालांकि अभी कंपनी ने इस बाइक की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।