वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक वाहनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का काफी क्रेज चल रहा है। बड़ी संख्या में वाहन निर्माता कंपनी लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बाजार में उतार रहीं हैं। जिनको काफी पसंद किया जा रहा है। इसी क्रम में स्वदेशी ऑटो कंपनी iVoomi ने भी अपने एक धांसू स्कूटर को बाजार में उतारा है।

इसका नाम iVoomi S1 lite है। फेस्टिव सीजन का लाभ उठाने तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए कंपनी ने इस स्कूटर को अब लांच किया है। बता दें की यह स्कूटर पहले से ही कंपनी पोर्टफोलियो में था लेकिन अब कंपनी ने इसको नए वेरिएंट में लांच किया है। इसके आपको बेहतरीन फीचर्स तो दिए ही गए हैं लेकिन ख़ास बात यह है की इस स्कूटर के दाम 1 लाख रुपये से कम हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

बेहतरीन हैं फीचर्स

बता दें की इस स्कूटर को ERW 1 ग्रेड चेसी पर तैयार किया गया है। इसमें 170 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस आपको मिलता है। इस स्कूटर में 18 लीटर का बूट स्पेस, 12 और 10 इंच के व्हील्स का ऑप्शन भी दिया गया है। इन सभी के अलावा इसमें 5V, 1A का यूएसबी पोर्ट तथा LED डिस्प्ले स्पीडोमीटर की सुविधा आपको दी हुई है।

दमदार है बैटरी

बैटरी की बात करें तो बता दें की इसमें 53kmph की IP67 से लैस बैटरी दी हुई है। इस स्कूटर में 53kmph की टॉप स्पीड मिलती है। जो की शहरी इलाकों में घूमने के लिए काफी अच्छी है। आप 5000 रुपये की अतिरिक्त कीमत के साथ में इस स्कूटर को अपग्रेड करा सकते हैं। इस स्कूटर में डिस्टेन्स टू एम्प्टी इंडिकेशन, टर्न बाय टर्न नेविगेशन और कॉल और एसएमएस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

कीमत तथा रेंज

इस स्कूटर को कंपनी ने 84999 रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर बाजार में लांच किया है। यदि आप सिटी में चलाने के लिए बेहतरीन स्कूटर को सर्च कर रहें हैं तो यह स्कूटर आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। इसकी रेंज भी काफी अच्छी है। बता दें की पूरी तरह से चार्ज होने स्कूटर आपको 180 किमी की धांसू रेंज उपलब्ध कराता है। बता दें की इस स्कूटर की बुकिंग को शुरू कर दिया है। जल्दी ही इसकी डिलीवरी भी शुरू की जायेगी।