Chilli Paneer roll Recipe: चिल्ली चिकन के दीवानों को भी चटपटी चिल्ली पनीर टक्कर दे देगी। छोटे बच्चे हो या फिर बड़े सभी को पनीर की बनी डिश काफी स्वादिष्ट लगती है। ऐसे में आज हम आपके लिए चिली पनीर रोल की एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जिससे आप अपने परिवार वालों का मन जीत सकती है। जी हां अगर इस तरकीब का इस्तेमाल करके आप चिली पनीर रोल बनती है तो घर पर ही पनीर रोल का स्वाद बिल्कुल होटल के जैसा हो जाएगा।

आपको बता दे चिली पनीर रोल एक बहुत ही टेस्टी रेसिपी है और यह एक चाइनीस डिश है। हालांकि यह सेहत के लिए बहुत फायदेमंद भी होता है अगर आप इसे घर पर बनाते हैं। क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा मात्रा में दूध से बने हुए पनीर और अलग-अलग प्रकार की सब्जियों का इस्तेमाल भी किया जाता है। आइए देखते हैं इसे बनाने के लिए आपको किन सामग्री की जरूरत पड़ सकती है।

Ingredients for Chilli Paneer roll

चिली पनीर की रेसिपी को अगर आप घर पर ट्राई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नीचे बताई गई सभी इंग्रेडिएंट्स को एकत्रित कर लेना है। चिली पनीर रोल को एक नया चटपटा स्वाद देने के लिए आपको इन सभी चीजों की आवश्यकता होगी।

200 से 300 ग्राम पनीर (आपके अनुसार)
मैदा (आपके हिसाब के अनुसार)
स्वाद अनुसार नमक
काली मिर्च पाउडर
लाल मिर्च पाउडर
नींबू का रस
Tomato और chili sauce
कॉर्न फ्लोर
तेल
प्याज, शिमला मिर्च, आदि सब्जियां
अदरक और लहसुन

चिली पनीर रोल बनाने की विधि

Step 1: चिली पनीर रोल बनाने के लिए आपको सबसे पहले मैदे को हल्के हाथ से थोड़ा तेल और थोड़ा नमक डालकर अच्छे से गुथ लेना है।

Step 2: अब इस मैदे के पराठे को तवे पर थोड़ा तेल डालकर दोनों तरफ से पका लेना है।

Step 3: अब लिए पराठे के अंदर की स्टफिंग के लिए पनीर तैयार करते हैं। पनीर को धीमी आंच पर थोड़ा तेल या बटर डालकर फ्राई करें और इसमें स्वाद अनुसार नमक और बाकी सभी मसाले डाल दें।

Step 4: अब एक कढ़ाई में दो चम्मच रिफाइन तेल डालकर सभी बारीक कटी हुई सब्जियां और अदरक लहसुन की पेस्ट को अच्छे से भूंज ले।

Step 5: अब कढ़ाई में टोमेटो सॉस चिली सॉस और सोया सॉस को डालकर स्टफिंग को अच्छे से मिला ले।