आज के बदलते समय में Bluetooth Earbuds Wireless कनेक्टिविटी के साथ आ रहे हैं, जिसमें आप अपने इयरबड्स को एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस के साथ कनेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

टेक्नोलॉजी के अपग्रेड होने के अब आपको इयरबड्स के तार के साथ उलझना नहीं पड़ता है, क्योंकि आज के इयरबड्स में तार नहीं दिए होते हैं। इसके अलावा आज के समय के वायरलेस इयरबड्स बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ आ रहे हैं।

आज हम आपको इस लेख में कुछ कमाल के इयरबड्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन सभी इयरबड्स को म्यूजिक, गेमिंग और कॉलिंग के लिए बेस्ट माना जाता है। इसके अलावा इनमें दमदार साउंड और हैवी बेस भी दिया जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये Wireless Earbuds कॉम्पैक्ट, लाइटवेट और पोर्टेबल हैं, और इनमें लो लेटेंसी मोड भी दिया जा रहा है। जो कि गेमिंग को एंजॉय करने के लिए बेहतर माना जाता है।

1. Blaupunkt BTW100 LITE Truly Wireless Bluetooth Earbuds:
इन वायरलेस इयरबड्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी जा रही है, और आपको इसमें एचडी साउंड क्वालिटी भी दी जाती है, जिससे आप म्यूजिक और अन्य एंटरटेनमेंट का भरपूर मजा उठा सकते हैं। इन इयरबड्स में आपको बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए लो लेटेंसी वाला डेडीकेटेड गेमिंग मोड भी दिया है। इसके अलावा 30 घंटे तक का टोटल प्लेटाइम दिया है, जो कि इयरबड्स को काफी कम समय में फुल चार्ज कर देता है और इसको टच से कंट्रोल किया जा सकता है।

2. OnePlus Buds Z2 Bluetooth Truly Wireless in Ear Earbuds:
वनप्लस के इस इयरबड्स से आपको म्यूजिक सुनने और गेमिंग में बहुत मजा आएगा और ये काफी लाइटवेट भी हैं। इसको चार्ज करने में सिर्फ 10 मिनट लगेंगे जिसके बाद आप इसको काफी लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन भी दिया जा रहा है, जो कि 40dB तक नॉइस लेवल को कम कर सकता है और ये कॉलिंग के लिए भी काफी अच्छा है।

3. boAt Airdopes 141 Bluetooth TWS Earbuds:
बोट कंपनी के इयरबड्स को बहुत अच्छा माना जाता है और इसके 141 Bluetooth TWS Earbuds काफी कमाल के हैं। ये इयरबड्स टीडब्ल्यूएस को सपोर्ट करता है। इसमें आपको माइक भी दिया जा रहा है, जिससे आप वॉइस कमांड और कॉलिंग कर सकते हैं। ये एक बार फुल चार्ज करने पर कम से कम 42 घंटे चल सकते हैं। यह स्मूद टच कंट्रोल के साथ आते हैं और इसमें आईपीएक्स4 वॉटर रेजिस्टेंट टेक्नोलॉजी दी गई है।

4. Boult Audio Z60 Truly Wireless in Ear Earbuds:
इस इयरबड्स का लुक काफी अट्रैक्टिव है और ये कॉम्पैक्ट डिजाइन में आ रहा है। इसमें क्लियर कॉलिंग के लिए ईएनसी वाले 4 माइक दिए जा रहे हैं। बता दें कि यह C टाइप फास्ट चार्जिंग वाला इयरबड्स है। इस इयरबड्स में आपको 50ms की लोवेस्ट लेटेंसी दी जा रही है। यह आपको कई शानदार कलर ऑप्शन में मिल जाएगा। इसमें आपको ज्यादा बेहतर म्यूजिक और गेमिंग एक्सपीरियंस मिल सकता है।

5. Noise Buds VS104 Max Truly Wireless in-Ear Earbuds:
इस ईयरबड्स में आपको 13mm का दमदार ड्राइवर दिया जा रहा है, और इसमें ENC सपोर्ट वाला क्वाड माइक भी दिया जा रहा है, जो आपके कॉलिंग के एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकते है। इसको चार्ज करने में 10 मिनट लगता है जिसके बाद आप इसको 180 मिनट तक इस्तेमाल कर सकते हैं।