आपको पता होगा ही की सैमसंग के फोन्स को लंबे समय से हमारे देश में इस्तेमाल किया जाता रहा है। यह कंपनी ग्राहकों को मद्देनजर रखकर फोन्स का निर्माण करती है। यही इसकी सबसे बड़ी खूबी है। बताया दें की इसी प्रकार के एक बजट फोन को सैमसंग ने हालही में लांच किया था। इस फोन का नाम Samsung Galaxy M05 है। उस समय इसकी कीमत 7999 रुपये थी हालांकि वर्तमान में अमेजन पर चल रही ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल से आप इसको मात्र 6500 रुपये में खरीद सकते हैं। बता दें की इस फोन में पावर के लिए 5000mAh की दमदार बैटरी को लगाया गया है। इसके अलावा इसमें कई अन्य बेहतरीन फीचर्स को भी दिया गया है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy M05 के ख़ास फीचर्स

इस फोन में काफी बेहतरीन फीचर्स को दिया हुआ है। बता दें की इसमें 6.7 इंच की डिस्प्ले दी जा रही है। यह HD+ रेजोल्यूशन 720*1600 पिक्सल के साथ आती है। यह 60Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इसमें आपको अच्छा व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है। स्टोरेज के मामले में भी यह फोन अच्छा है। बता दें की इसमें 4GB की LPDDR4X RAM और 64GB की स्टोरेज दी जातीं है। आप एसडी कार्ड की मदद से इस फोन की स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं। प्रोसेसर के तौर पर इसमें MediaTek Helio G85 प्रोसेसर को दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए इसमें ARM Mali-G52 2EEMC2 GPU को लगाया गया है।

कैमरा तथा बैटरी

इस फोन के कैमरा फीचर्स भी शानदार। हैं बता दें की इस फोन में 50MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2MP का डेप्थ कैमरा भी लगाया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8MP का कैमरा फ्रंट में लगाया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी को लगाया गया है। यह 25W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।