वर्तमान समय में भारत में मोबाइल का मार्केट काफी ज्यादा बड़ा है। यहां पर आपको बजट फोन से लेकर प्रीमियम फोन तक आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन भारत में उन फोन्स की सेल सबसे ज्यादा होती है। जिनको आम लोग किफायती दामों में खरीद सकते हैं और जिनमें अच्छे फीचर्स दिए जाते हैं। आपको बता दें की हालही में Vivo ने अपना 5G फोन लांच किया है। जिसका नाम Vivo Y01 है। इस फोन में आपको कफी जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं साथ ही इसके दाम भी काफी कम है।

Vivo Y01 के ख़ास फीचर्स

इस फोन में 6.51 इंच की एचडी+ (1600 x 720 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। यह 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ में आती है। 2GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज इसमें दिया गया है। MediaTek Helio P35 SoC प्रोसेसर इस फोन में लगाया गया है जो आपको बेहतर अनुभव प्रदान करता है। डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की सुविधा भी इसमें दी हुई है। 5,000mAh की दमदार बैटरी इसमें दी गई है जो आपको लंबा पावर बैकअप उपलब्ध कराती है।

Vivo Y01 के कैमरा फीचर्स

f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा इसमें दिया गया है। वीडियो कॉल तथा सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में ब्लूटूथ कनक्टीविटी, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह फोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर रन करता है। यह एक 4G फोन है और इसको आप एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। माना जा रहा है कि भारत में लांच होने के बाद इसकी कीमत 9 हजार रुपये से कम रहेगी।