इंफिनिक्स ने भारत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Infinix ZERO Flip 5G लॉन्च किया है, जिसका सीधा मुकाबला TECNO Phantom V Flip 5G से है।

दोनों ब्रांड्स के फोल्डेबल फोन्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की तुलना करने पर यह साफ होता है कि दोनों फोंस प्रीमियम फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। आइए इन दोनों फोन्स की तुलना करके देखें कि कौन-सा फोन बेहतर साबित हो सकता है:

डिज़ाइन और डिस्प्ले:

Infinix ZERO Flip 5G:

इसमें 6.7 इंच का फोल्डेबल AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। इसके साथ ही, फोन में एक कवर डिस्प्ले भी है, जो 3.03 इंच का AMOLED पैनल है।

TECNO Phantom V Flip 5G:

यह फोन 6.9 इंच के फुल HD+ AMOLED फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। इसमें 1.32 इंच का कवर डिस्प्ले दिया गया है, जो Infinix की तुलना में थोड़ा छोटा है।

प्रोसेसर और परफॉर्मेंस:

Infinix ZERO Flip 5G:
इस फोन में MediaTek Dimensity 8050 चिपसेट दिया गया है, जो मिड-रेंज सेगमेंट के लिए अच्छा प्रदर्शन देने में सक्षम है।

TECNO Phantom V Flip 5G:
यह फोन MediaTek Dimensity 8050 SoC के साथ आता है, जो इसे Infinix ZERO Flip के समान परफॉर्मेंस प्रदान करता है। दोनों ही डिवाइस एक ही प्रोसेसर पर काम करते हैं।

शानदार कैमरा:

Infinix ZERO Flip 5G:
इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर और 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस शामिल है। तो वहीं सेल्फी के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

TECNO Phantom V Flip 5G:
इसमें भी डुअल कैमरा सेटअप है, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर और 13MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर शामिल है। इसके साथ ही इसमें फ्रंट कैमरा 32MP का है, जो कि Infinix की तरह ही है।

बैटरी और चार्जिंग:

Infinix ZERO Flip 5G:
फोन में 4000mAh की बैटरी है जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

TECNO Phantom V Flip 5G:
इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है, लेकिन इसकी फास्ट चार्जिंग क्षमता 66W है, जो इसे चार्जिंग के मामले में Infinix से आगे रखती है।

सॉफ्टवेयर और अन्य फीचर्स:

Infinix ZERO Flip 5G:
यह फोन Android 13 पर आधारित XOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 5G सपोर्ट है।

TECNO Phantom V Flip 5G:
यह फोन भी Android 13 पर आधारित HiOS के साथ आता है। इसमें भी साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 5G कनेक्टिविटी मिलती है।

कीमत:

Infinix ZERO Flip 5G:
यह फोन किफायती रेंज में पेश किया गया है, और इसकी कीमत लगभग ₹60,000 हो सकती है।

TECNO Phantom V Flip 5G:
इसकी कीमत ₹50,000 से शुरू होती है, जिससे यह Infinix से थोड़ा सस्ता है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने पर इसमें 25000 रूपये का डिस्काउंट मिल रहा है, लेकिन ये ऑफर कुछ समय तक के लिए ही सीमित है।