Iphone 14 Clone Model: मार्केट में जल्दी आईफोन 15 लांच होने वाली है। आईफोन किसने सेट के लिए ग्राहक बहुत ज्यादा उत्सुक है। परंतु आपको बता दे इसके पहले ही आईफोन 14 का मॉडल मार्केट में डुप्लीकेट और क्लोन हो चुका है। केवल 10000 से ₹15000 तक की कीमत पर बिक रहे हैं आईफोन 14 के क्लोन मॉडल।

आज के हमारे इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आईफोन 15 कब लांच होने वाली है और इसके स्पेशल फीचर्स क्या-क्या है। इसके साथ ही हम आपको यह भी जानकारी देंगे कि कैसे आप आईफोन 14 के क्लोन मॉडल और एक रियल आईफोन मॉडल को पहचान सकते हैं।

Must Read: 

कैसे पहचाने आईफोन real या clone

Iphone 14 Clone Model

यदि आप एक आईफोन यूजर है और क्लोन किए हुए और रियल फोन में अंतर जानना चाहते हैं तो यहां बताए गए टिप्स आपके लिए बहुत लाभदायक है।

  • कैमरा क्वालिटी

सबसे पहले बता दे आपको की मार्केट में आईफोन से अच्छा कैमरा किसी मोबाइल फोन में नहीं होता है। यदि इसके बावजूद आपके फोन से क्लियर इमेज नही आ रही है। इसका मतलब यह है कि आप जिस फोन का इस्तेमाल करें वह रियल आईफोन नहीं है बल्कि क्लोन किया हुआ सेट है।

  • बैटरी बैकअप 

जैसा कि हम जानते हैं आईफोन की बैटरी बहुत लंबे समय तक टिकती है। पर अगर आपके आईफोन की बैटरी 3 से 4 घंटे में खत्म हो जा रही है तो यह चिंता का विषय है। आईफोन की बैटरी का डिस्चार्ज हो जाने का सीधा मतलब है कि आपके पास जो आईफोन है वह रियल नहीं बल्कि क्लोन मॉडल है।

  • रिफ्रेश रेट 

यदि आप अपने फोन के क्लोन या फिर ओरिजिनल होने पर शक कर रहे हैं शक कर रहे हैं तो रिफ्रेश रेट का तरीका आपके लिए एक अच्छा तरीका है। रिफ्रेश रेट चेक करके आप 1 मिनट में पता कर सकते हैं कि आईफोन का डिस्प्ले असली है या नकली। अगर आपके फोन का रिफ्रेश रेट बहुत स्लो है इसका मतलब यह है कि आप जिस सेट का इस्तेमाल कर रहे हैं वह क्लोन मॉडल है।

  • रियर पैनल

अगर आप जाना चाहते हैं कि जिस सेट का आप इस्तेमाल कर रहे हैं वह ओरिजिनल है या फिर क्लोन तो आप रियल पैनल की मदद से भी कर सकते हैं। ओरिजिनल आईफोन का रीयर पैनल बहुत चमकता है और यह मटेरियल से बना होता है वहीं क्लोन आईफोन का रियल पैनल प्लास्टिक का बना होता है।

  • हैंग होना

अगर आपको आईफोन बार-बार हैंग हो रहा है तो यह भी चिंता का विषय है। आपको बता दे असली आईफोन कभी हैंग होता ही नहीं है। तो इसका मतलब यह है कि हैंग होने की बात से आप सर हो सकते हैं कि आपका आईफोन ओरिजिनल नहीं है।