Lava कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन Lava Agni 3 5G की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। यह फोन भारत में 4 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने फोन के सभी फीचर्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कुछ टीज़र में इसके डिज़ाइन की झलक दिखाई गई है।

कहा जा रहा है कि इस फोन में आईफोन की तरह एक स्पेशल एक्शन बटन होगा, जिससे यह यूज़र्स के लिए और भी आकर्षक हो सकता है। Lava Agni 3 5G के पीछे की तरफ तीन कैमरों का सेटअप दिखाया गया है, जो एक रेक्टेंगुलर मॉड्यूल में लगे हुए हैं।

Lava Agni 3 का डिजाइन व लुक

फोन के दाईं ओर खाली जगह देखी जा सकती है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हिस्से में एक मिनी डिस्प्ले हो सकता है। इस छोटे डिस्प्ले पर उपयोगकर्ता कैलेंडर, स्टेप्स काउंटर जैसी जानकारी देख सकेंगे। फोन का डिज़ाइन Xiaomi 11 Ultra से प्रेरित लगता है, और यह भी संभव है कि इसमें कर्व्ड स्क्रीन हो।
फोन के बाईं ओर वॉल्यूम बटन और दाईं ओर पावर बटन के साथ एक और बटन दिया गया है, जो आईफोन के एक्शन बटन जैसा दिखता है। फोन के फ्रंट डिज़ाइन का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है, लेकिन यह संभावना जताई जा रही है कि इस फोन में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है।

Lava Agni 3 का डिस्प्ले

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, Lava Agni 3 में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा और इसका डिस्प्ले 6.78 इंच का AMOLED पैनल होगा, जो FHD+ रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा। यह फोन Dimensity 7300X चिपसेट से लैस हो सकता है। पिछले मॉडल Lava Agni 2 में 8 GB रैम और 256 GB स्टोरेज था, ऐसे में इस फोन में भी समान स्टोरेज और रैम की संभावना है।

Lava Agni 3 की संभावित कीमत

Lava Agni 3 5G Android 14 पर चलेगा और इसमें कंपनी के पिछले मॉडल्स की तरह बिना ब्लोटवेयर यानी बिना अनचाही ऐप्स वाला सॉफ्टवेयर होगा। फोन की कीमत की बात करें तो, Lava Agni 2 की कीमत 21,999 रुपये थी, इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि Lava Agni 3 की कीमत भी लगभग 22,000 रुपये हो सकती है।