कंज्यूमर टेक ब्रांड नथिंग, जो अपने क्रिएटिव और पावरफुल स्मार्ट डिवाइस के लिए जाना जाता है, जल्द ही अपना पहला कम्युनिटी-एडिशन स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। इस स्मार्टफोन का नाम ‘NOTHING PHONE 2A कम्युनिटी एडिशन’ होगा।

जिसे 30 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। यह खास एडिशन नथिंग की एक अनोखी कम्युनिटी-संचालित पहल का परिणाम है, जिसमें यूज़र्स ने फोन के डिजाइन, पैकेजिंग और प्रमोशन में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया।

मार्च 2024 में शुरू हुआ था कम्युनिटी प्रोजेक्ट

इस अनूठी पहल की शुरुआत मार्च 2024 में हुई थी, जब NOTHING ने यूज़र्स को फोन के निर्माण प्रक्रिया में शामिल होने का मौका दिया। छह महीने तक चलने वाले इस प्रोजेक्ट को चार चरणों में बांटा गया था, जिसमें हर चरण में यूज़र्स से विभिन्न सुझाव मांगे गए। इनमें फोन के हार्डवेयर डिजाइन, पैकेजिंग, वॉलपेपर, और मार्केटिंग अभियान से जुड़ी चीज़ें शामिल थीं।

Nothing Phone 2A का डिज़ाइन

Nothing Phone 2A कम्युनिटी एडिशन के फाइनल डिज़ाइन में एक खास फॉस्फोरेसेंस अवधारणा शामिल की गई है, जो इसे अंधेरे में चमकने वाली हरे रंग की फिनिश के साथ एक अनोखा लुक देती है। जिससे ये काफी आकर्षक लगता है और लोगों को इंप्रेस कर रहा है।

Nothing Phone 2A के इंटर्नल स्पेसिफिकेशन

यह स्मार्टफोन भले ही डिज़ाइन में नयापन हो, लेकिन Nothing Phone 2A कम्युनिटी एडिशन के आंतरिक हिस्से वही रहेंगे, जो स्टैंडर्ड वर्शन में थे। इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है और मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 प्रो SOC प्रोसेसर दिया गया है। 50 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी इस डिवाइस में शामिल होगा। साथ ही, यह फोन IP54 रेटिंग के साथ धूल और पानी से बचाव में सक्षम होगा।

Nothing Phone 2A की कीमत व लांच

Nothing Phone 2A को भारत में पहले 23,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था, और कम्युनिटी एडिशन की कीमत भी इसी के आसपास रहने की उम्मीद है। इस अनोखे वर्जन के कारण नथिंग के फैंस इसे एक कलेक्टर्स आइटम के रूप में देख रहे हैं, जिसे खरीदने के लिए लोग काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं।