OnePlus 13 फ्लैगशिप स्मार्टफोन 31 अक्टूबर को चीनी बाजार में लॉन्च होने जा रहा है, और कंपनी ने धीरे-धीरे इसकी जानकारी साझा करना शुरू कर दिया है। अब इसके आधिकारिक डिजाइन का भी खुलासा हो चुका है। यहां हम आपको OnePlus 13 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस और संभावित कीमत की पूरी जानकारी दे रहे हैं।

OnePlus 13 की कीमत

लॉन्च से पहले चीनी वर्जन की कीमत TechHome100 से लीक हो गई है। OnePlus 13 की कीमत 4699 Yuan (लगभग 55,400 रुपये) है जो कि OnePlus 12 से 400 Yuan (लगभग 4,707 रुपये) ज्यादा होने की उम्मीद है। हालांकि, OnePlus स्मार्टफोन की कीमत को कम करने के लिए लॉन्च डिस्काउंट और प्रमोशन ऑफर प्रदान कर सकता है।

OnePlus 13 की खासियत

OnePlus 13 में अब तक की जानकारी के अनुसार, इसे Qualcomm के नवीनतम Snapdragon 8 Elite प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 24GB की LPDDR5X RAM और 1TB UFS 4.0 स्टोरेज होगी, जिससे डिवाइस को बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलेगी। AnTuTu बेंचमार्क पर इस फोन ने पहले ही 3,094,447 प्वाइंट्स का प्रभावशाली स्कोर हासिल किया है।

फोन में गर्मी को नियंत्रित करने के लिए सेकेंड जनरेशन Tiangong Cooling System Pro का उपयोग किया जाएगा, जो लंबे समय तक उच्च परफॉर्मेंस के लिए मददगार साबित होगा। इसके अलावा, फोन में टाइडल इंजन, ऑरोरा इंजन, ई-स्पोर्ट्स इंडिपेंडेंट ग्राफिक्स इंजन और AI एक्सेलेरेशन सॉल्यूशन जैसे कस्टम सॉफ़्टवेयर फीचर्स शामिल होंगे, जो प्रदर्शन और उपयोगकर्ता अनुभव को और भी बेहतर करेंगे।

OnePlus 13 का स्टाइलिश डिजाइन

डिज़ाइन की बात करें तो, OnePlus 13 एक स्लीक और प्रीमियम बिल्ड के साथ कर्व्ड डिस्प्ले में आएगा। यह फोन तीन आकर्षक रंगों में उपलब्ध होगा: White Dew Morning Light, Blues Hour, और Obsidian Secret Realm, जो इसे और भी शानदार बनाएंगे।

OnePlus 13 का कैमरा

OnePlus 13 के कैमरा सेटअप में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा, जो एक ट्रिपल कैमरा सिस्टम का हिस्सा है। हालांकि अन्य सेंसर के बारे में अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और नाइट मोड जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।
स्मार्टफोन एंड्रॉयड 15 पर आधारित ColorOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करेगा, जबकि इसके ग्लोबल वेरिएंट में OxygenOS 15 देखने को मिल सकता है।

इसके अलावा, OnePlus 13 एक शक्तिशाली बैटरी से लैस होगा, जो 100W वायर्ड चार्जिंग और 50W मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी, जिससे यूजर्स को तेज़ और सुविधाजनक चार्जिंग अनुभव मिलेगा।