Asus ROG Phone 9 जल्द ही 19 नवंबर को बाजार में धमाल मचाने वाला है, यह जानकारी कंपनी ने आधिकारिक रूप से साझा की है। हाल ही में एक लीक से इसके फीचर्स का खुलासा हुआ है।

इस स्मार्टफोन का पिछला मॉडल से थोड़ा अलग और अपग्रेडेड बनाता है। आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स के बारे में। इस स्मार्टफोन का डिजाइन भी कमाल का है।

डिस्प्ले और बैटरी:

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, Asus ROG Phone 9 में 6.78 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जो 2400 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन और 165Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इसका डिस्प्ले गेमिंग के शौकीनों के लिए शानदार साबित होगा। बैटरी के मामले में यह फोन भी पिछली सीरीज से थोड़ा अपग्रेड होगा। इसमें 5,800mAh की बैटरी होगी, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। हालाँकि, वायरलेस चार्जिंग की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है, लेकिन संभावना है कि यह फीचर भी इसमें मौजूद हो, जैसा कि पिछले मॉडल ROG Phone 8 में दिया गया था।

प्रोसेसर और कैमरा:

Asus ROG Phone 9 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 एलीट प्रोसेसर होगा, जो इसे तेज और पॉवरफुल बनाता है। कैमरे की बात करें तो इसमें पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। यह सेटअप पिछले मॉडल के 32 मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस की जगह लेगा। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

डिजाइन और AI फीचर्स:

डिजाइन की बात करें तो यह फोन स्टॉर्म व्हाइट और फैंटम ब्लैक कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। फोन का डिजाइन लगभग पिछले मॉडल जैसा है, लेकिन इसमें हल्के बदलाव किए गए हैं। AI कैपेसिटी के साथ इस फोन में कॉल ट्रांसलेशन, बैकग्राउंड इमेज जनरेशन, ऑब्जेक्ट रिकग्निशन जैसे एडवांस फीचर्स होंगे, जो गेमिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाएंगे।