रिलायंस जियो ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में अपने दो नए 4जी फीचर फोन, जियोभारत V3 और V4, को लॉन्च कर बाजार में हलचल मचा दी है। दोनों मॉडल्स को किफायती कीमत पर पेश किया गया है।

जिससे वे उन यूजर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनेंगे जो 2जी से 4जी पर स्विच करना चाहते हैं। इन फोन की कीमत मात्र 1099 रुपये रखी गई है, जिससे यह आम ग्राहकों की पहुंच में होंगे। जियोभारत V3 और V4 जल्द ही सभी प्रमुख मोबाइल स्टोर्स, JioMart और Amazon पर उपलब्ध होंगे।

जियो का यह कदम उस बड़ी सफलता के बाद आया है जब पिछले साल कंपनी ने जियोभारत V2 मॉडल लॉन्च किया था। उस समय इस फोन ने भारतीय फीचर फोन बाजार में खासा प्रभाव डाला था, और अब V3 और V4 मॉडल्स से भी ऐसी ही उम्मीद की जा रही है।

जियो V3 और V4 फोन की बैटरी व स्टोरेज

जियो V3 और V4 फोन 4जी नेटवर्क पर काम करने वाले सस्ते फीचर फोन हैं, जिनमें 1000 mAh की बैटरी और 128GB तक का एक्सपेंडेबल स्टोरेज दिया गया है। ये फोन 23 भारतीय भाषाओं का समर्थन करते हैं, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा भाषा में इनका उपयोग कर सकते हैं।

जियो V3 और V4 फोन के फीचर्स

कंपनी ने इन फीचर फोन्स के साथ सस्ते मासिक रिचार्ज का भी ऐलान किया है। मात्र 123 रुपये में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 14GB डेटा मिलेगा। इसके साथ ही फोन में जियो-टीवी, जियो-सिनेमा, जियो-पे और जियो-चैट जैसे ऐप्स प्री-लोडेड मिलते हैं। जियो-टीवी पर 455 से ज्यादा लाइव चैनल्स और ढेर सारी फिल्में और स्पोर्ट्स कंटेंट भी मौजूद हैं। वहीं, जियो-पे से यूजर्स पेमेंट कर सकते हैं और जियो-चैट के जरिए फोटो शेयरिंग और ग्रुप चैट का आनंद ले सकते हैं।