चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो (Vivo) एक बार फिर अपने नए मिड-रेंज स्मार्टफोन के साथ धमाका करने के लिए तैयार है। Vivo Y300+ नाम का यह अपकमिंग स्मार्टफोन हाल ही में IMEI डेटाबेस पर देखा गया है, जिससे इसके जल्द लॉन्च होने की पुष्टि होती है।

वीवो का यह फोन पिछले महीने चीन में लॉन्च हुए Vivo Y300 Pro सीरीज का हिस्सा होगा। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। Vivo Y-सीरीज हमेशा से मिड-रेंज स्मार्टफोन की कैटेगरी में लोकप्रिय रही है, और यह फोन भी 30 हजार रुपये से कम की कीमत में उपलब्ध होगा।

Vivo Y300+ के स्पेसिफिकेशन्स

Vivo Y300+ के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो इसमें यूजर्स को कई बेहतरीन ऑप्शन मिल सकते हैं।

डिस्प्ले: Vivo Y300+ में 6.78 इंच का FHD+ OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो विजुअल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा। हालांकि, फिलहाल रिफ्रेश रेट और अन्य डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है।

प्रोसेसर: यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 695 SoC प्रोसेसर से लैस होगा, जो मिड-रेंज सेगमेंट में बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए जाना जाता है। ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno GPU दिया जाएगा। इसके साथ ही, 8GB RAM और 128GB स्टोरेज का ऑप्शन मिलेगा, जिससे यूजर्स को अच्छी स्पीड और मल्टीटास्किंग का अनुभव मिलेगा।

कैमरा: Vivo Y300+ फोटोग्राफी के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। फोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का सेकेंडरी कैमरा हो सकता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। यह कैमरा सेटअप Vivo Y300 Pro के समान होने की उम्मीद है।

बैटरी: पावरफुल बैटरी के लिए Vivo Y300+ में 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। हालांकि, इसका प्रो मॉडल 6500mAh की बैटरी और 80W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है, लेकिन Y300+ में भी लंबे समय तक चलने वाली बैटरी की उम्मीद की जा रही है।

संभावित कीमत और मुकाबला

Vivo Y300+ की कीमत को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, इसका बेस मॉडल 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ 23,999 रुपये में उपलब्ध हो सकता है। भारतीय बाजार में इस फोन की सीधी टक्कर POCO X6 सीरीज, Nothing Phone (2a), और OnePlus Nord 4 जैसे स्मार्टफोनों से होगी।