Realme 4 नवंबर को चीन में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन, GT 7 Pro, लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस फोन की खासियतों को लेकर पहले ही कई टीज़र सामने आ चुके हैं, और अब कंपनी ने इसे जल्द ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने की भी पुष्टि की है।

यह स्मार्टफोन उन कुछ डिवाइसों में से एक होगा जिसमें लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 एलीट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो इसे बाजार में परफॉर्मेंस के लिहाज से एक कदम आगे रखेगा।

डिस्प्ले और डिजाइन

GT 7 Pro में 6.78 इंच का बड़ा AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रेजॉल्यूशन 2780 x 1264 पिक्सल होगा। इस डिस्प्ले की खासियत यह होगी कि यह 120Hz की रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा, जिससे यूजर को बेहद स्मूथ और रिस्पॉन्सिव एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके अलावा, डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 6000 निट्स तक होगी, जो इसे अत्यधिक रोशनी में भी बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करेगी। डिजाइन की बात करें तो, इस फोन को ‘मार्स एक्सप्लोरेशन एडिशन’, ‘लाइट डोमेन व्हाइट’, और ‘स्टार ट्रेल टाइटेनियम’ वेरिएंट्स में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

प्रोसेसर और स्टोरेज

परफॉर्मेंस के मामले में GT 7 Pro को लेकर काफी उत्साह है। इसमें क्वालकॉम का नवीनतम स्नैपड्रैगन 8 एलीट प्रोसेसर दिया जाएगा, जिसमें 4.32GHz तक की टॉप क्लॉक स्पीड वाला कस्टम ओरियन कोर CPU होगा। यह डिवाइस 12GB LPDDR5X रैम और 512GB UFS 4.0 स्टोरेज के साथ आएगा, जिससे इसमें तेज परफॉर्मेंस और स्टोरेज स्पीड की उम्मीद की जा सकती है।

कैमरा और बैटरी

GT 7 Pro के कैमरा सेटअप में ट्रिपल कैमरा सिस्टम होगा, जिसमें 50MP का वाइड-एंगल लेंस मुख्य कैमरा होगा। इसके साथ ही, इसमें 50MP का एक और सेंसर और 8MP का टेलीफोटो लेंस होने की संभावना है। सेल्फी के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा, जिससे बेहतरीन क्वालिटी की तस्वीरें ली जा सकेंगी।
फोन की बैटरी की बात करें तो, इसमें 6500mAh की बड़ी बैटरी दी जाएगी जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। फोन Android 15 पर आधारित Realme UI 6 पर चलेगा और इसके अतिरिक्त USB-C पोर्ट, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल सिम सपोर्ट, GPS, और 5G कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं दी जाएंगी।

भारत में कीमत और लॉन्च

Realme GT 7 Pro की भारत में लॉन्च डेट की पुष्टि अभी नहीं हुई है, लेकिन इसकी कीमत 50,000 रुपये से 60,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है। चीन में इसकी शुरुआती कीमत CNY 3,599 (लगभग 42,500 रुपये) से CNY 3,999 (लगभग 47,200 रुपये) के बीच हो सकती है।