आपको बता दें की शाओमी ने Redmi Note 14 सीरीज को पेश कर दिया है। इस सीरीज में कंपनी ने तीन फोन्स रेडमी नोट 14, रेडमी नोट 14 प्रो और रेडमी नोट 14 प्रो+ को शामिल किया है। इस फोन में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ 20MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इन फोन्स को कंपनी ने मिरर पोर्सिलेन व्हाइट और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया है। इस सीरीज के प्रो मॉडल को फैंटम ब्लू और ट्वाइलाइट पर्पल जैसे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

रेडमी नोट 14 प्रो और प्रो प्लस के फीचर्स

रेडमी नोट 14 प्रो और प्रो प्लस के फीचर्स की बात करें तो बता दें की इन फोन्स को ख़ास डिजाइन तथा पतली बॉडी के साथ में पेश गया है। इन डिवाइस को IP69 की रेटिंग दी जाती है। जो इन्हें धूल तथा पानी से बचाती है। इन फोन्स में 6.67-इंच का कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दी गई है। जो की 120Hz के रिफ्रेश रेट तथा 3,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आती है। इन डिवाइस में आपको HDR10+ और डॉल्बी विजन का फीचर्स भी दिया गया है।

फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा भी इन डिवाइस में दी हुई है। इन फोन्स की डिस्प्ले को गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 से प्रोटेक्ट किया गया है। इस सीरीज के प्रो+ मॉडल में आपको ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाता है। जिसमें आपको 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया जाता है। इसके अलावा इसमें 50 मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस तथा 8 मेगापिक्सल का ें अन्य कैमरा भी दिया जाता है।

नोट 14 प्रो के फीचर्स

इस सीरीज के नोट 14 प्रो फोन में आपको काफी शानदार फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इसमें 2 मेगापिक्सल का सेंसर लगाया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का कैमरा भी लगाया गया है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 7s Gen 3 CPU लगाया गया है।

पावरफुल डाइमेंशन 7300 अल्ट्रा चिपसेट के साथ में लांच किया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड हाइपरओएस पर कार्य करता है। पावर के लिए इस फोन में 6,200mAh की सिलिकॉन-कार्बन बैटरी दी हुई है। इस सीरीज के प्रो वेरिएंट में 45W चार्जिंग के साथ 5,500mAh की बैटरी को दिया गया है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की इस सीरीज के तीनों फोन्स को हालही में चीन में लांच किया गया है। इसके रेडमी नोट 14 सीरीज़ 14 प्रो फोन्स की शुरुआती कीमत CNY 1,399 (लगभग 16,690 रुपये) है। ये फोन्स आपको 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में दिए जाते हैं। इसके अलावा रेडमी नोट 14 प्रो प्लस के शुरूआती दाम CNY 1,899 (22,654 रुपये) हैं। यह फोन आपको 12 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में दिया जाता है। भारत में ये तीनों फोन्स कब तक लांच होंगे। इस बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।