Royal Enfield Electric Motorcycle: भारत के टूव्हीलर स्केटर में रॉयल एनफील्ड इन दिनों काफी चर्चा में है क्योंकि यह कपंनी भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 4 नवंबर को भारत के मार्केट में उतार दी जाइगी। यदि प इस बाइक को खरीदने का इंतजार कर रहे है तो आइए जानते है इसकी कीमत के साथ इस बाइक की खासियत के बारे में..

Royal Enfield कंपनी ने अब तक हैवी इंजन सेगमेंट की बाइक पेश की है अब कंपनी EV सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने जी रही है। रॉयल एनफील्ड का नया टीजर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है।

रॉयल एनफील्ड ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक का टीजर royalenfieldev से इंस्टाग्राम चैनल दिखाया था,. इस पोस्ट में कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक का वीडियो जारी करके सबको अपनी ओर आकर्षित कर लिया है

Royal Enfield Electric Motorcycle के फीचर्स

Royal Enfield Electric Motorcycle के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें एलईडी लाइट्स, अडजस्टेबल लीवर्स, पीलियन फूटपेग्स, गोलाकार टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूनिक गर्डर फॉर्क सस्पेंशन सिस्टम समेत अन्य खूबियां देखने को मिल सकती हैं। बाइक में बेल्ट ड्राइव राइट साइड हो सकती है और दोनों तरफ डिस्क ब्रेक मिलने वाले हैं। इसमें राइडिंग मोड्स के साथ ही डुअल-चैनल ABS लगा मिल सकता है।

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक की रेंज

Royal Enfield Electric Motorcycle पहले की तुलना में स्लिम बॉडी के साथ आ सकती है।. रॉयल एनफील्ड की इस इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज 100 से 160 किलोमीटर के बीच हो सकती है.

रॉयल एनफील्ड ईवी की कीमत

Royal Enfield Electric Motorcycle की कीमत के बारे में बात करें तो मोटरसाइकिल की कीमत 1 लाख 50 हजार रुपये के करीब हो सकती है