नई दिल्ली: देश के फोन में लोगों की पहली पसंद रहा Poco को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है। जो लोग इस कंपनी के फोन को यूज करते है उन्हें एक बड़ा झटका लग सकता है क्योकि पोको अपनी ग्लोबल वेबसाइट po.co को 31 दिसंबर 2024 तक बंद करने जा रहा है। पोको के फोन की प्रक्रिया आपको पहले जैसे ही मिलेगी। बस इंतर ता रहेगा कि इस कपनी के फोन Xiaomi की ग्लोबल वेबसाइट पर नजर आएगें। 31 दिसंबर के बाद से Poco के सारे काम शाओमी संभालेगा।

Xiaomi ने जारी किया नोटिस

Xiaomi ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी करते हुए बताया है कि अक्टूबर से Poco के सभी प्रोडक्ट्स और सर्विसेज को Xiaomi की आधिकारिक वेबसाइट mi.com/global में शामिल किया जाएगा। ये बदलाव ब्रिटेन और फ्रांस समेत दुनियाभर के मार्केट में देखने को मिलेगाय़ हालांकि, कंपनी ने अभी Poco इंडिया की वेबसाइट को बंद करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

Xiaomi ने अपने जारी के गए नोटिस में इस बात को साफ किया गया है कि पोको ब्रांड दुनियाभर में शाओमी के आधीन रहकर ही  काम करते रहेगें।  इस बदलाव के बाद शाओमी अपने सभी कस्टमर सपोर्ट चैनल, पर्चेज डेटा और लॉयल्टी प्रोग्राम को शाओमी प्लेटफॉर्म पर माइग्रेट कर देगा। मौजूदा कूपन को 12 दिसंबर से पहले रि-इश्यू भी कर दिया जाएगा।

सर्विस में नहीं आएगी कोई दिक्क्त

Poco का स्टोर ऐप 31 दिसंबर से आपको बंद मिलेगा, लेकिन Poco प्रोडक्ट्स आपको Xiaomi से असानी से मिल जाएगें। मिलने में और उनकी सर्विस करवाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. आपको बता दें कि पोको दुनिया का सबसे पुराना पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रांड है। जिसे भारत में हर वर्ग के लोग खरीदना पसंद करते है. इसके स्मार्टफोन्स को बजट-फ्रेंडली होने और दमदार परफॉर्मेंस देने की वजह से काफी पसंद किया जाता है।