iphone बनाने वाली एप्पल कंपनी से हर कोई परिचित है। यह एक ऐसी कंपनी है, जिसका फ़ोन खरीद पाना आम आदमी के बस की बात नहीं है। जब बात आती है आईफोन को रखने कि तो इसको मैनेज करना भी बड़ी बात है। कीमत ज्यादा होने के साथ ही इसमें प्ले स्टोर नहीं होता। इसमें हर एक चीज महँगी होती है। कोई भी पार्ट टूट जाए तो हजारों में बात होती है। आईफोन रखने वाले को देखकर हर कोई टकटकी लगा ही लेता है। शादी ब्याह में और पार्टियों में इन सब चीजों का दिखावा चलता है। किसी जमाने में अंग्रेजी हुकूमत हुआ करती थी, तब के इंडिया में लार्ड गवर्नर की ड्रेस आज बैंड बाजे वाले पहनते हैं। ऐसे ही आईफोन की कायापलट होते हम देख रहे हैं।

10 हजार तनख्वाह वाले के पास भी आईफोन

महीने की 10 हजार रूपए तनख्वाह वाला व्यक्ति भी आज आईफोन खरीद रहा है। महँगी चीजों के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। लोग सिर्फ दिखावे पर जाने लगे हैं। दिखावे के चक्कर में अच्छी चीजों की परख भी भूल गए हैं। आज हर किसी के आस आईफोन होने लगा है। किसी जमाने में राजा ने विदेशी कार को निगम में लगा दिया था। जब लग्जरी कार से कचरा उठने लगा तो कंपनी को अक्ल ठिकाने आ गई। ऐसे ही जिस दिन कचरा उठाने वाले आईफोन रखने लगेंगे तो बड़े लोग भी शर्म करने लगेंगे।

कचरा वाली का वीडियो वायरल

जयपुर में निगम की गाडी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। निगम की गाड़ी से कचरा अलग कर रही महिला के हाथ में आईफोन 15 देखा जा रहा है। फ़ोन की कंडीशन बेहद अच्छी दिख रही है। महिला के हाथ में आईफोन देखकर हर कोई हैरत में है। कचरा उठाने वाले लोग अगर आईफोन अफोर्ड कर सकते हैं, तो देश में कौन गरीब है। ऐसे गरीब तो भगवान बाकी लोगों को भी बना दे। वीडियो में आप अच्छे से देख सकते हैं। आईफोन चलाने का मतलब थोड़ा बहुत पढ़ा लिखा भी मान सकते हैं।