आज के समय में एक से बढ़कर एक मोबाइल निर्माता कंपनियां अपने ग्राहकों को खुद से जोड़ने के लिए नए नए फीचर्स के फोन लगातार लांच कर रहीं हैं। ये कंपनियां अपने ग्राहकों की आवश्यकता के हिसाब से फोन्स को लांच कर रहीं हैं। आज आपको हर किसी के हाथ में मोबाइल मिल ही जाएगा।

लेकिन कुछ लोगों को महंगे हैंडसेट काफी पसंद आते हैं। जिनमें प्रोसेसर से लेकर बैटरी तक सभी कुछ बेहतरीन हो। वहीं कुछ लोग सस्ते हेंडसेट को पसंद करने वाले हैं। इसी को देखते हुए Vivo ने अपना एक धांसू फोन काफी कम कीमत में लांच किया है। इसका नाम Vivo Y03 है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स काफी किफायती दामों में उपलब्ध कराये गए हैं। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जान लें फीचर्स

इसमें आपको काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें 6.56-इंच LCD HD+ (1,612 x 720 पिक्सल) LCD स्क्रीन दी हुई है। जो की 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इस फोन में मीडियाटेक हेलियो G85 SoC चिप का इस्तेमाल प्रोसेसर के तौर पर किया गया है। इसमें आपको काफी अच्छी स्टोरेज दी जाती है। बता दें की इसमें 4GB + 128GB स्टोरेज दी गई है। एंड्रॉइड 14-आधारित फनटचओएस 14 पर यह फोन रन करता है। यह 4जी एलटीई, वाईफाई 6, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस, ग्लोनास, गैलीलियो और क्यूजेडएसएस कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें आपको साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दी गई है।

धांसू हैं कैमरा फीचर्स

इस फोन में आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए जाते हैं। इसके बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश यूनिट के साथ 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया अहइ। इसके अलावा इसमें एक QVGA कैमरा भी दिया हुआ है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल का कैमरा इसके फ्रंट में दिया गया है। इस हैंडसेट का वजन 185 ग्राम है और आकार 163.78 मिमी x 75.73 मिमी x 8.39 मिमी है। पावर के लिए इसमें 5,000mAh की दमदार बैटरी 15W वायर्ड चार्जिंग के साथ दी हुई है।

किफायती हैं दाम

आपको बता दें की अभी सिर्फ इंडोनेशिया मार्केट में ही पेश किया गया है। यह जेम ग्रीन और स्पेस ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ आता है। इसके 4GB + 64GB वैरिएंट की कीमत IDR 1,299,000 (लगभग 6,900 रुपये) है। जब की इसके 4GB + 128GB मॉडल की कीमत IDR 1,499,000 (लगभग रु8,000) है। इंडोनेशिया में आधिकारिक वीवो ई-स्टोर पर यह सेल के लिए उपलब्ध है। भारत में यह कब तक आ पायेगा। इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है।