आज के समय में जब से 5G तकनीक का विस्तार होना शुरू हुआ है। तब से 5G स्मार्टफोन भी बाजार में तेजी से बिकने लगे हैं। अब Motorola भी इसी दौड़ में शामिल हो चुका है।

अब कंपनी ने अपना Motorola Edge 40 स्मार्टफोन लांच कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को भारत में बीते मई माह में लांच किया था। अभी तक यह फोन लाखों लोगों के दिलो पर राज कर रहा है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Motorola Edge 40 स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स

कंपनी ने इसमें 6.55 (2400 x 1080 पिक्सल) इंच का फुल-एचडी+ पोलेड डिस्प्ले दी है। यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8020 5G SoC द्वारा संचालित होता है। इस फोन में कंपनी ने 8GB LPDDR4x रैम और 256GB USF 3.1 इनबिल्ट स्टोरेज भी दी हुई है।

यदि इस फोन की कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इसमें आपको डबल कैमरा सेटअप दिया जाता है। इसमें प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सल का होता है तथा एक अन्य कैमरा 13-मेगापिक्सल का होता है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें आपको 32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया जाता है।

पॉवर की बात करें तो कंपनी इसमें आपको 4,400mAh की दमदार बैटरी प्रदान करती है। इसको चार्ज करने के लिए 68W टर्बोपावर वायर्ड चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा भी दी गई है। इन सभी के अलावा इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सेंसर की भी सुविधा आपको दी गई है।

Motorola Edge 40 5G स्मार्टफोन की कीमत

आपको बता दें कि कंपनी ने इस फोन में सिंगल वेरिएंट को लांच किया है। इस फोन में आपको 8GB रैम और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज दी जाती है। एक्लिप्स ब्लैक, लूनर ब्लू और नेबुला ग्रीन कलर ऑप्शन में आप इस फोन को खरीद सकते हैं। इस फोन की कीमत 29,999 रुपये रखी गई है।