हमारे देश के फोन मार्केट में एक से बढ़कर एक फोन मौजूद हैं लेकिन जब कभी भी हम फोन लेने की बात करते हैं तो हम मजबूत और दमदार फोन लेने का ही विचार करते हैं। हालांकि इस प्रकार के फोन्स की लिस्ट में पहले नोकिया के फोन्स होते थे लेकिन अब कुछ ऐसे फोन्स भी बाजार में आ चुके हैं जो लोहे को भी मात कर रहें हैं। आज हम आपको जिस फोन के बारे में बता रहें हैं। वह भी कुछ ऐसा ही है हालांकि इसकी सेल अभी भारत में नहीं होती है लेकिन इसकी खूबियां कुछ ऐसी हैं की जिन्हें देखकर किसी का मन भी ललचा जाएगा। इस फोन का नाम Ulefone Armor 23 Ultra है। आइये अब आपको संबंध में विस्तार से बताते हैं।

Ulefone Armor 23 Ultra के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको 6.78 इंच का 120Hz FHD+ डिस्प्ले दी गई है। इसमें आपको कोर्निंग ग्लास विकटस की प्रोटेक्शन दी गई है। जो की इसको ब्रेक या डैमेज होने से बचाता है। इस फोन में MediaTek Dimensity 8020 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें काफी अच्छी स्टोरेज भी दी गई है। बता दें की इस फोन में 12GB रैम और 512GB स्टोरेजदी हुई है।

Ulefone Armor 23 Ultra का कैमरा

आपको बता दें की इसमें काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। जिनके अंतर्गत इस फोन में 1/1.31 इंच का 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाता है। 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा तथा 64 मेगापिक्सल का नाइट विजन कैमरा भी इसमें दिया गया है। जिसको देखकर लगता है इसके सामने आईफोन के कैमरा फीचर्स भी फेल हैं।

पानी और धूल से नहीं पड़ता प्रभाव

Armor 23 Ultra की वेबसाइट से पता लगता है की यह फोन खराब मौसम में भी खुद को सूटेबल रखता है। इस फोन पर पानी तथा धूल का कोई प्रभाव नहीं होता है। यदि यह फोन जमीन पर भी गिर जाता है तो इस पर कोई खरोच तक नहीं आती है। यह फोन IP68/IP69K और MIL-STD-810H सर्टिफिकेट के साथ में आता है।

जबरदस्त है स्टोरेज

इस फोन में 24जीबी रैम, 512जीबी स्टोरेज दी हुई है। फोन की स्टोरेज को आप 2टीबी तक बढ़ा सकते हैं। यह फ़ोन 2 मीटर पानी में आधे घंटे तक आराम से रह सकता है। 1.8 मीटर की ऊंचाई से गिरने पर इसको खरोच तक नहीं आती है। इस फोन में 2-वे सैटेलाइट मैसेजिंग और SOS सर्विसेज की सुविधा भी आपको दी जाती है। नेटवर्क के काम न करने पर भी इस फोन में मैसेज सेंड करना और रिसीव करना काफी आसान होता है।

Armor 23 Ultra की कीमत

आपको बता दें की पावर के लिए इस फोन में 5280mAh की दमदार बैटरी दी गई है। यह फोन 120W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। मात्र 23 मिनट में ही यह फोन पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। भारत में अभी यह बिक्री के लिए लांच नहीं किया गया है। हालाकि इसकी कीमत 529.99 (44,000 रुपये) है।