आज के समय में बिजली की कटौती की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है हालांकि गर्मी के मौसम में यह कटौती कुछ ज्यादा हो जाती है। लेकिन इतना साफ़ है कि मौसम चाहे गर्मी का हो या सर्दी का बिजली की कटौती की समस्या लगातार बनी रहती है। इसके कारण आपके कई काम रुक जाते हैं तो आप फ्रीज, कूलर आदि का उपयोग नहीं कर पाते हैं। बिजली जाने से बच्चों की पढ़ाई तथा ऑफिस के काम पर भी प्रभाव पड़ता है। अतः इन सभी समस्याओं को देखते हुए आज हम आपको एक ऐसे सोलर जेनरेटर के बारे में बता रहें हैं। जिससे आपको अपने घर में बिजली जाने की समस्या से निजात मिल जायेगी तथा आप घंटो तक अपने घर में बिजली को जला सकते हैं।

SR Portable Solar Generator की विशेषताएं

इस सोलर जेनरेटर का नाम SR Portable Solar Generator है। आप इसको अमेजन से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत की बात तो वह मात्र 17,999 रुपये है। ख़ास बात यह है कि इसका आकार काफी छोटा है और इसको पकड़ने के लिए आपको हैंडल भी दिया गया है। अतः अआप इसको आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा सकते हैं। आपको जिस स्थान पर भी बिजली की आवश्यकता है आप इसको वहां ले जाकर रख सकते हैं। इसमें बिलकुल आवाज नहीं होती है। इसका एडवांस सर्किट डिजाइन इसको बेहद ख़ास बनाता है।

25 घंटे तक कर सकते हैं इस्तेमाल

यद् इस सोलर जेनरेटर के पावर की बात आप इससे 25 घंटे तक एलईडी बल्ब जला सकते हैं। वहीं आप इससे 2 घंटे से ज्यादा समय तक टेबल फैन चला सकते हैं। आप इस सोलर जेनरेटर से 3 घंटे से ज्यादा समय तक टीवी भी चला सकते हैं। आप 4 घंटे तक किसी भी लैपटॉप को इससे पावर सप्लाई दे सकते हैं।