दिग्गज टेक कंपनी शाओमी जल्द ही अपने नए टैबलेट सीरीज Xiaomi Pad 7 को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस सीरीज के तहत Xiaomi Pad 7 और Pad 7 Pro मॉडल्स पेश किए जा सकते हैं। खास बात यह है कि कंपनी अपने इस टैबलेट में पहली बार OLED डिस्प्ले लाने जा रही है।

जो इसे और भी खास बना देगा। टेक जगत में इस डिवाइस को लेकर काफी चर्चा हो रही है, और लीक्स के अनुसार, शाओमी इस बार अपने ग्राहकों को प्रीमियम फीचर्स से लैस एक मजबूत डिवाइस देने जा रही है।

Xiaomi Pad 7 के फीचर्स

Xiaomi Pad 7 और Pad 7 Pro में दमदार प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। लीकर ‘स्मार्ट पिकाचू’ के अनुसार, शाओमी इस सीरीज में Snapdragon 8 Gen 2 या फिर Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट का इस्तेमाल कर सकता है। यह चिपसेट आधुनिक तकनीक और तेज परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है, जिससे टैबलेट की स्पीड और मल्टीटास्किंग क्षमता बेहतरीन होगी।

Xiaomi Pad 7 का डिजाइन

इसके अलावा, शाओमी Xiaomi Pad 7 Ultra मॉडल को भी इस सीरीज में शामिल कर सकता है, जिसे खासतौर पर प्रीमियम डिवाइस पसंद करने वाले यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है। हालांकि, Pad 7 Ultra के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन संभावना है कि इसमें और भी दमदार प्रोसेसर, जैसे Snapdragon 8 Gen 3 या Snapdragon 8 Elite चिपसेट, दिया जा सकता है।

Xiaomi Pad 7 की लॉन्च

शाओमी के इस नए टैबलेट सीरीज को संभवतः Xiaomi 15 और Xiaomi 15 Pro स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन, अगर आप Xiaomi Pad 7 Ultra का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको शायद थोड़ा और धैर्य रखना पड़ सकता है। सूत्रों के मुताबिक, Pad 7 Ultra को शाओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 15 Ultra के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि, अभी तक कंपनी की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि शाओमी जल्द ही अपने इन टैबलेट्स के बारे में विस्तृत जानकारी साझा करेगी।