Wrinkles Home Remedy: आज के समय में बदलते खानपान केा असर ना केवल शरीर पर पड़ रहा है बल्कि समय से पहले ही बुढ़ापा चेहरे पर झलकने लगता है। यदि आपके चेहरे में भी समय से पहले झुर्रियों, पिगमेंटेशन, फाइन लाइन्स जैसी समस्या देखने को मिल रही है और स्किन भी ढीली पड़ने लगी है। तो आज हम सके लिए ऐसे घरेलू उपाय बता रहे हैं जिसकी मदद से आप घर बैठे बिना किसी खर्चा के अपने चेहरे पर प्राकृतिक निखाल ला सकते है। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही होम रेमेडीज जो झाइयों को कम करने में आपकी मदद कर सकती हैं।

झाइयों को कैसे दूर करें

चेहरे पर झाइयां पड़ने से बुढ़ापा साफ नजर आने लगता है। चेहरे की रौनक खो सी जाती है। जो पूरे लुक को खराब कर देती हैं।. कई बार लोग इसे मेकअप से भी छुपाने की कोशिश करते हैं। लेकिन इसका असर भी कुछ समय के लिए रहता है। आइए जानते हैं एक ऐसा कमाल का नुस्खा जो मात्र 7 दिन में आपकी काली झाइयों को कम करने में मदद कर सकता है.

नारियल तेल और हल्दी

सबसे पहले चेहरे में निखार लाने के लिए हम औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी को लेते है। जो स्किन में होने वाली कई तरह की समस्याओं को दूर करने में काफी मदद कर सकती है। इसके साथ ही इसमें नारियल तेल जो स्किन के लिए बेहद लाभदायी होते हैं। दोनो को मिलाकर इसका फेस पैक बना लें। और रात को सोने से पहले इसे अपने चेहरे पर लगा कर छोड़ दें. एक हफ्ते तक हर रोज इस उपाय को करने के बाद आपको खुद ब खुद अंतर नजर आने लग जाएगा।