67 trains canceled: आप सब ने तूफान ‘बिपरजॉय के बारे में तो जरूर सुना होगा. वैसे भी अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का असर भारत के तटीय इलाकों पर दिखने लगा है. यही वजह है कि महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई शहरों में बारिश हुई है. इसी कारण हवाएं 55 किमी./घंटे की रफ्तार से चल रही है. यही नहीं गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ के तटों पर हवाएं चल रही हैं. यही नहीं जाम नगर और मुंबई में हाई टाइड चल रहे हैं. आपक जानकर हैरानी होगी कि तूफान के चलते चार दिनों हवाएं तेज़ चलेंगी.

यही नहीं जैसे-जैसे तूफान आएगा और हवाओं की रफ्तार भी बढ़ेगी. इसी के वजह से पेड़ों के टूटने और बिजली और फोन लाइनों को नुकसान पहुंचने का शक है. इसी के कारण रेलवे ने बिपरजॉय तूफान को देखते हुए करीब 67 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ऐसे में अगर आप ट्रेन से कहीं सफर करने की योजना बना रहे हैं तो एक बार जानकारी करके स्टेशन पर जाएं. हम आपको कैंसिल हुई ट्रेनों की पूरी लिस्ट दिखाएंगे.

कैंसिल हुई ट्रेनों की लिस्ट

 

कैंसिल हुई ट्रेनों की लिस्ट

तेज हवाएं चलेगी

आपकी जानकरी के लिए बता दे मंगलवार और बुधवार तक हवाओं की रफ्तार 70 किमी./घंटे तक पहुंच जाएगी. बुधवार को बारिश तेज हो सकती है. असल में इस दौरान 135 किमी./घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.