नई दिल्ली। देशभर में पुरानी पेंशन योजना की मांग अब तेजी से हर प्रदेश में की जा रही है। जिसमें कई राज्यों में इस स्कीम को लागू कर दिया है। वहीं कुछ राज्य ऐसे हैं जहां पुरानी पेंशन योजना को लागू करने पर अभी विचार किया जा रहा  है। इन्ही के बीच अब राजस्थान के बाद म.प्र का नाम भी शामिल है। जिसको लेकर अब विधानसभा चुनाव से पहले पुरानी पेंशन योजना  को लागू करने के वादे किए जाने लगे है।

अब कई राज्यों में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव 2024 सहित लोकसभा चुनाव भी होने बाकि हैं। ऐसी स्थिति में अब कांग्रेस पुरानी पेंशन योजना को बोट बैंक बनाकर लोगों को अपनाी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी शासित राज्यों के कर्मचारियों की मांग भी तेज हो गई है। अब कांग्रेस के पुरानी पेंशन योजना पर किए वादे से दूसरे राज्यों में भी इसकी लहर सुनाई देने लगी है।

‘पेंशन नहीं तो वोट नहीं’ का महा अभियान चलाया जाएगा

कांग्रेस के वादें देने के बाद से अब मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन योजना को लेकर लोग तेजी से मांग करने लगे है। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके बीच न्यू मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन संघ द्वारा पुरानी पेंशन की मांग पर महा अभियान चलाने की तैयारी की जाने लगी है। इसके लिए अब प्रदेश भर में ‘पेंशन नहीं तो वोट नहीं’ की गूंज के साथ महा अभियान चलाया जाने वाला है। इसके साथ ही अधिकारियों को इस आंदोलन से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करके जन जागरण अभियान आंदोलन चलाकर पेंशन योजना की मांग को और अधिक गति देने का काम किया जाएगा।