वर्तमान समय में टू-व्हीलर वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी साथ दो पहिया वाहनों की सेल में भी बढ़ोतरी होती जा रही है। बाइकों के साथ साथ ग्राहक स्कूटर्स को भी काफी पसंद कर रहें हैं। यदि आप किसी बेहतरीन स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आपको यहां हम TVS के एक जबरदस्त स्कूटर के बारे में जानकारी दे रहें हैं। आपको बता दें की इसका नाम टीवीएस जुपिटर स्कूटर है। इसमें आपको काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ ही धांसू लुक भी दिया जाता है। आइये अब आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tvs Jupiter के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें की इस स्कूटर में आपक एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं। जो इसको एक शानदार स्कूटर बनाते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें काफी सेफ्टी फीचर्स दिया गया है। बता दें की इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और कॉम्बिनेशन ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा आपको दी ही है। ये आपको सड़क पर अधिक नियंत्रण प्रदान करने में सहायक होते हैं।

इस स्कूटर में इस बात का पूरा ख्याल रखा गया है की आपका सफर आरामदायक रहे। इसके लिए इस स्कूटर में आरामदायक सीट, पर्याप्त स्टोरेज स्पेस और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को दिया गया है। कुल मिलाकर फीचर्स के मामले में यह स्कूटर काफी शानदार है।

Tvs Jupiter का लुक तथा इंजन

Tvs Jupiter स्कूटर में आपको बेहतरीन डिजाइन दिया जा रहा है। जो की इस स्कूटर को काफी ज्यादा आकर्षक बनाता है। इस स्कूटर में आपको जानदार इंजन भी दिया गया है। यह इंजन इस स्कूटर को काफी बेहतरीन परफर्मेशन प्रदान करता है।

आपको बता दें की स्कूटर में 113.3 सीसी का सिंगल सिलिंडर 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है। यह इंजन 5.9 kW की अधिकतम पावर तथा 9.8 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। कंपनी का दावा है की इस स्कूटर का नया iGO Assist फीचर इसको पहले से 10 फीसदी अधिक माइलेज प्रदान करता है।

Tvs Jupiter की कीमत

आपको बता दें की TVS ने अपने ऑल न्यू टीवीएस जुपिटर 110 मॉडल को लांच कर डाला है। इसमें आपको बेहतरीन लुक तथा ढेर सारे फीचर्स दिए जा रहें हैं। यह स्कूटर 7 कलर ऑप्शन में आपको दिया जा रहा है। 73700 रुपये की एक्स शोरूम प्राइस के साथ इसको बाजार में उतारा गया है। आपको जानकारी दे दें की 2013 में कंपनी ने टीवीएस जुपिटर को बाजार में उतारा था। इसके बाद इस स्कूटर ने ग्राहकों के दिलों में अपनी जगह बना ली। अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ ने इस स्कूटर को काफी फेमस कर दिया है।