मामला गुजरात के अहमदाबाद से सामने आया है। बता दें की यहां के फॉरेन पोस्ट ऑफिस में पार्सलों के अंदर 1.70 करोड़ रुपये का हाइब्रिड गांजा पाया गया है। अब अहमदाबाद की साइबर सिटी क्राइम ब्रांच इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है। इस मामले में गुजरात पुलिस ने बयान दिया है की अहमदाबाद के एक विदेशी डाकघर अनुभाग से बच्चों के खिलौनों तथा महिलाओं के जूतों में छिपाकर रखे गए हाई क्वालिटी गांजे की बड़ी मात्रा को बरामद किया गया है।

पैकेटों को किया जब्त

पुलिस का कहना है की शुरूआती जांच में ऐसा लगता है की जैसे इस गांजे की खरीदी डार्क वेब से की गई हो हालांकि मामला विदेश से जुड़ा हुआ है। अधिकारियों का कहना है की 37 पैकेटों में 5.670 किलो ग्राम गांजा बरामद किया गया। जिसकी कीमत लगभग 1.70 करोड़ रुपये है। अधिकारी लोग बताते हैं की साइबर क्राइम तथा कस्टम विभाग के लोगों ने इन पैकेटों को डिलीवरी के लिए जाने से पहले ही जब्त कर लिया है। अधिकारीयों ने आगे बताया की मादक पदार्थ तस्करों ने विदेश से प्रतिबंधित चीजों को खरीदने के लिए सोशल मीडिया तथा इंटरनेट का सहारा लेना शुरू कर दिया है। अतः कस्टम विभाग तथा साइबर क्राइम विभाग ने एक जॉइंट टीम के रूप में पहले ही कार्य करना शुरू कर दिया है।

37 संदिग्ध पैकेट मिले

साइबर टीम का कहना है की हाई क्वालिटी गांजे के 37 पैकेट मिले हैं। इनका वजन 5.670 किग्रा था। वैश्विक बाजार में इसकी कीमत 17010510 रुपये है। इस प्रतिबंधित सामग्री को बच्चों के खिलौनों तथा महिलाओं के जूतों में छुपाकर रखा गया था। अब NDPS तथा IT एक्ट में FIR दर्ज की गई है तथा अपराधियों को पकड़ने के लिए जांच तेजी से चल रही है।