यदि आप दिनों बाबा श्याम के दर्शनों के लिए राजस्थान आना चाहते हैंतो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। आपको बता दें की श्याम बाबा के गर्भ गृह के कपाट वार्षिक फाल्गुन लक्खी मेले के पहले और दूसरे दिन कई घंटो के लिए बंद रहेंगे। श्री श्याम मंदिर कमेटी ने पत्र के माध्यम से सभी श्याम भक्तों की इसकी सूचना दी है। बताया जा रहा है की मंदिर में विशेष पूजन तथा तिलक के चलते गर्भ गृह के कपाट लगभग 21 घंटे के लिए बंद रहेंगे अतः इस दौरान भक्तों को दर्शन नहीं हो पाएंगे।

बाबा का होगा श्रृंगार

श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने इस बारे में बताते हुए कहा है की 12 मार्च मंगलवार के दिन बाबा श्याम की विशेष पूजा तथा तिलक होगा। अतः 11 मार्च रात 10 बजे से 12 मार्च शाम 6 बजे तक गर्भगृह के कपाट बंद रहेंगे। इस कारण बाबा श्याम के दर्शन भक्त नहीं कर पाएंगे। मंदिर कमेटी ने इसके बारे में पत्र लिखकर सभी भक्तों से अनुरोध किया है की वे इस समय के बाद ही दर्शन के लिए मंदिर में आएं।

अमावस्या पर होगा श्रृंगार

आपको बता दें की आज यानि 10 मार्च को अमावस्या है। इस तिथि के बाद में हर बार बाबा श्याम का पूजन तथा तिलक किया जाता है। विशेष पूजन में कई घंटे का समय लगता है। इसके साथ ही मेले के अवसर पर बाबा को दिल्ली, कोलकाता तथा अन्य स्थानों से आये फूलों से सजाया जाता है।

जानकारी दे दें की बाबा श्याम का फाल्गुन वार्षिक लक्खी मेला 11 मार्च से शुरू होने वाला है। यह मेला 21 मार्च को समाप्त होगा। इसके अलावा 20 मार्च को फाल्गुन एकादशी के दिन धूमधाम से बाबा का जन्मदिन भी मनाया जाएगा। इस फाल्गुन लक्खी मेले में बाबा के लाखों भक्त बाबा के दर्शनों के लिए आते हैं। अनुमान है की इस बार मेले में 30 से 35 लाख भक्त बाबा की नगरी में पहुंचेंगे।