जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के रुझान अब सामने आने लगे हैं। जल्दी ही सभी 90 सीटों का आपके सामने होगा। यह भी जल्दी ही पता लग जाएगा की राज्य में किस पार्टी के सर पर जीत का सेहरा बंधेगा। जम्मू-कश्मीर में एक दशक बाद हुए चुनावों का परिणाम आज घोषित हो रहा है। ताजा रुझान सामने आने गले हैं।

सबसे पहले बात करते हैं बारामुला जिले की उरी सीट के बारे में। यह एक महत्वपूर्ण सीट है। 2014 में इस सीट पर नेशनल कांफ्रेंस ने जीत हासिल की थी। यहां पर उस समय मोहम्मद शफी ने एजाज अली खान को 5,792 वोटों के अंतर से हराया था। उस समय पर यह विधानसभा चुनाव तीन चरणों में हुआ था।

आज उरी सीट की स्थिति

वर्तमान समय में उरी सीट पर सभी की नजरें हैं। इस सीट के लिए चुनाव में गरम माहौल बना हुआ है। यहां पर जीत का सेहरा किसके सर बंधेगा। यह जल्दी ही तय हो जाएगा। बता दें की इस सीट पर कुल 6 उम्मीदवार अपनी किस्मत को आजमा रहें हैं। इनमें से तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं। जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस की और से डॉ. सज्जाद शफी को टिकट दिया गया था।

जब की पीडीपी से शेख मुनीब मैदान में हैं। जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस से डॉ. बशीर अहमद चालकू मैदान में उतरे हैं। इनके अलावा तज मोहि उद दीन, सज्जाद सुभान राथर और मुनीर अहमद तीनों लोग निर्दलीय चुनाव लड़ रहें हैं। बता दें की प्रदेश के इस चुनाव में जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहें हैं।

JKPDP जीत सकती है उरी सीट

आपको बता दें की उरी सीट जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस की गढ़ मानी जाती है। हालांकि कांग्रेस को भी कभी कभी यहां से जीत मिली है लेकिन 2014 के चुनावों में इस सीट से जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने ही जीत दर्ज की थी। जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उस समय मोहम्मद शफी को अपना उम्मीदवार इस सीट से बनाया था।

इनके सामने उस समय जम्मू-कश्मीर पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के एजाज अली खान मैदान में थे। इस चुनाव में मोहम्मद शफी को 24,359 वोट तथा एजाज अली खान को 18,567 वोट मिले थे। इस बार की बात करें तो डॉ. सज्जाद शफी उरी सीट से JKNC के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में आये हैं। JKPDP से शेख मुनीब चुनाव लड़ रहें हैं, जो की इन्हे कड़ी टक्कर दे सकते हैं।