कई बार सोशल मीडिया पर इस प्रकार की चीजें वायरल हो जाती हैं की उन्हें देखकर हैरानी होती हैं। हालही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। घटना डॉक्टर से जुडी हुई है। असल में सोशल मीडिया पर डॉक्टर का लिखा एक पर्चा इस समय काफी वायरल हो रहा है। जिसमें लिखी हुई दवाएं किसी को समझ नहीं आ पा रही हैं और यही इस मामले के वायरल होने का असल कारण है। फिलहाल सोशल मीडिया पर आने के बाद मामला इतनाइतना तूल पकड़ चुका है की मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सम्बंधित डॉक्टर को तलब कर लिया है।

मध्य प्रदेश से है घटना

आपको बता दें की घटना मध्य प्रदेश के सतना से सामने आयी है। यहां पर अरविंद सेन नामक मरीज अपने बुखार तथा बदन दर्द की शिकायत लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर के पास पहुंचा। डॉक्टर ने मरीज को पर्चे पर दवाएं भी लिख दी लेकिन समस्या तब शुरू हुई जब किसी को डॉक्टर का लिखा यह पर्चा समझ नहीं आया, यहां तक की मेडिकल स्टोर वाले व्यक्ति को भी पर्चे में लिखी दवाएं समझ नहीं आयी। इसके बाद यह पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद मामला बढ़ गया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सम्बंधित डॉक्टर को तलब कर लिया।

यह है पूरी घटना

आपने सुना ही होगा “MP गज़ब है” हालांकि जिस प्रकार की ख़बरें एमपी से सामने आती हैं। उसे देखकर यही लगता है की एमपी वास्तव में गज़ब है। असल में एमपी के डॉक्टर का लिखा पर्चा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दवाओं का यह पर्चा कुछ ऐसी हैंड राइटिंग में लिखा गया है की उसको मरीज या उसके परिजन ही नहीं बल्कि मेडिकल स्टोर वाला व्यक्ति भी समझ नहीं पाया। इसके बाद पर्चा सोशल मीडिया पर मीडिया पर वायरल हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार सतना के अरविंद कुमार सेन को बुखार तहा बदन दर्द की शिकायत थी, जिसको लेकर वह नागौद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गया था। जिसके बाद डॉक्टर ने चेकअप के बाद पर्चे पर दवाएं लिख दी हालांकि पर्चे पर लिखी दवाएं किसी को समझ नहीं आ पायी। अब मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने सम्बंधित डॉक्टर को तलब किया है।