खबर गोपालगंज से है। यहां पर लोकसभा चुनावों से पहले ही पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में आ चुका है। फरार अपराधियों पर पहले चरण में ईनाम घोषित क्या गया है। इसके बाद में इन सभी लोगों को 72 घंटे में सरेंडर करने का अल्टीमेटम दे दिया गया है। यदि सरेंडर नहीं किया तो मिसाली कुर्की कराइ जायेगी।

इसमें पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात खुद शामिल होंगे। बीते गुरुवार से पुलिस ने इस कार्य को शुरू कर दिया है। इसी के तहत थाना क्षेत्र के जंगलिया मोहल्ले में हत्या के प्रयास में फरार चल रहें दो लोगों के घर की मिसाली कुर्की कराई गई है। पहले मकान की तलाशी ली तथा उसके बाद में घर की सारी संपत्ति को जब्त कर लिया गया। यह कार्य कोर्ट के आदेश से किया गया है।

100 अपराधियों की सूची तैयार

आपको बता दें की पुलिस अधीक्षक का कहना अहइ की जिले से फरार चल रहें अपराधियों की लिस्ट मंगाई गई है। इस लिस्ट में 100 से ज्यादा अपराधी शामिल हैं। इन सभी को 72 घंटे का अल्टीमेंटम सरेंडर करने के लिए दिया गया है। सरेंडर नहीं करने पर पुलिस 73वें घंटे में उनके घर की संपत्ति को जब्त कर लेगी। इस अभियान पर SP खुद मौजूद रहेंगे। पुलिस की इस कार्यवाई से अपराधियों तथा उनके परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है।

आम चुनावी की तैयारी

पुलिस अधीक्षक का लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जिलेभर की पुलिस अलर्ट पर है। अतः पुलिस की प्राथमिकता है की जिले भर से फरार चल रहें सभी अपराधियों को पकड़ कर जेल में डाला जाए। अतः पुलिस शांति पूर्ण तथा भय मुक्त चुनाव कराने के लिए जुटी हुई है। आपको बता दें की पहली बार पुलिस ने इतनी बड़ी संख्या में अपराधियों को सरेंडर करने का अल्टीमेटम दिया है।