वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर इस प्रकार की काफी वीडियो ट्रेंड हो रहीं हैं। जिनमें आपको यह बताया जाता है की ये काम न करें अथवा इस प्रकार के कार्य करने से पहले सतर्क हो जाएं। बता दें की सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें ट्रेन में बैठी एक छोटी लड़की से एक शख्स मोबाइल छीनता हुआ नजर आ रहा है।

बच्ची से छीना मोबाइल

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं की ट्रेन की खिड़की की बगल वाली सीट पर एक बच्ची बैठी हुई मोबाइल से खेल रही है। हालांकि उसके सामने वाली सीट पर भी एक अन्य बच्ची बैठी हुई है। अचानक एक शख्स ट्रेन की खिड़की के पास आता है और बच्ची के हाथ से मोबाइल को छीनने लगता है।

इस दौरान बच्ची मम्मी मम्मी चिल्लाने लगती है और उसने उस शख्स के हाथ को भी पकडे रखा होता है। हालांकि इसके बाद भी शख्स फोन को बच्ची से छीनकर भाग जाता है। बच्ची रोने लगती है। इस वीडियो को काफी देखा जा रहा है। काफी लोग इस वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रया को कमेंट के माध्यम से प्रकट कर रहें हैं।

कई यूजर्स इस वीडियो को स्क्रिप्टेड बता रहें हैं तो कई इसको असली बता रहें हैं। कई लोग यह भी कह रहें हैं की वीडियो कैसी भी हो लेकिन इस वीडियो को अपने कैमरे में कैद करने वाले शख्स को कुछ जरूर करना चाहिए था।

वीडियो हुआ वायरल

इस प्रकार से सैकड़ो वीडियो इस समय इंटरनेट पर वायरल हो रहें हैं। हालांकि यह नहीं कहा जा सकता है की यह वीडियो वास्तव में स्क्रिप्टेड है अथवा नहीं। इस वीडियो के कैप्शन में यह भी लिखा है की “ट्रेन में बैठते समय सावधानी रखें। आजकल मोबाइल चोरी होने वाली घटनाएं बहुत बढ़ चुकी हैं।” खैर इस वीडियो से लोगों में नई जागरूकता जरूर आएगी। इस प्रकार के अन्य कई वीडियो भी इंटरनेट पर देखें जा सकते हैं। जिनमें चलती ट्रेन में खिड़की पर मोबाइल चलाते शख्स के हाथ से मोबाइल खींच लिया जाता है।