नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति 80 वर्षीय जो बाइडेन (Joe Biden) एक कार्यक्रंम में जाने के दौरान उनके मंच पर गिरने से हड़बड़ी मच गई। गुरुवार (1 जून) को जब वो यूएस एयरफोर्स एकेडमी समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे वापस लौटने के दौरान उनके कदम लड़खड़ा गए और जमान पर औधे मुंह जा गिरे।

जो बाइडेन के गिरते ही पास खड़े यूएस एयरफोर्स के अधिकारियों ने तुंरत संभालते हुए उन्हें कार तक पहुंचाया बाइडेन के मंच पर गिरने के बाद से कई तरह की बाते सामने आ रही हैं।

कैडेट से हाथ मिलान के बाद गिरे

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूएस एयरफोर्स एकेडमी में शिरकत करने परुंचे थे उस दौरान जब वो भाषण देकर एक कैडेट से हाथ मिलाकर जैसे ही आगे बढ़े रास्ते में रखी किसी चीज से लड़खड़ा गए। जो बाइडेन गिरने के तुरंत बाद उन्होंने किसी सामान की तरफ इशारा किया, जिसके वजह से वो गिर गए थे. स्टेज पर एक छोटे काले रंग का सैंडबैग रखा हुआ था, जिसकी ठोकर खा कर राष्ट्रपति बाइडेन गिर गए। हालाकिं उन्हे किसी तरह की चोट नही लगी है।

जो बाइडेन का पहले भी टूट चुका है पैर

व्हाइट हाउस के कमिन्युकेशन डायरेक्टर बेन लाबोल्ट ने ट्वीट करके उनके स्वास्थ को लेकर जानकारी दी कि वह ठीक हैं। आपको बता दें कि जो बाइडेन अमेरिका के इतिहास में अब तक के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हैं. वो  साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मैदान में फिर से उतरने वाले हैं। जो बाइडेन हाल ही में जापान के हिरोशिमा में G7 शिखर सम्मेलन में लड़खड़ा गए थे. हालांकि, बाइडेन गिरते-गिरते बच गए थे।

बता दे कि इससे पहले भी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ साल 2020 में चुनाव जीतने के बाद जो बाइडेन अपने पालतू कुत्ते के साथ खेलते हुए गिर गे थे जिससे उनका पैर भी टूट गया था।