आपको बता दें की राजस्थान सरकार की और से सफाई कर्मचारियों के पदों के लिए भर्ती निकली है। बता दें की इस भर्ती में कुल 23820 सफाई कर्मचारियों को रखा जाएगा। बीती 7 अक्टूबर 2024 से इस भर्ती के लिए प्रक्रिया को शुरू कर दिया। भर्ती में शामिल होने के इच्छुक व्यक्ति ऑनलाइन माध्यम से इसमें आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें की आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किये जाएंगे अन्य किसी भी प्रकार के मोड से आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। इस भर्ती में आवेदन के लिए 6 नवंबर 2024 को अंतिम तारीख घोषित किया गया है।

योग्यता तथा आयु

बता दें की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार की शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है। हालांकि आवेदक के पास में सफाई करने का एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदक को राजस्थान का मूल निवासी भी होना चाहिए। आयु के संबंध में बात करें तो बता दें की 1 जनवरी 2025 को आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा अधिकतम आयु 40 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु में आरक्षण श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जायेगी।

इस प्रकार करें आवेदन

जो अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। वे ई-मित्र कियोस्क/ जन सुविधा केंद्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी SSO पोर्टल पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को खुद ही पूरी कर सकते हैं। इस भर्ती में सामान्य वर्ग लोगों को इस भर्ती में आवेदन के लिए 600 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं आरक्षित तथा दिव्यांग श्रेणी में आने वाले अभ्यर्थियों को 400 रुपये का शुल्क देना होगा।