खबर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से है। यहां पर एक पुलिसकर्मी का 5000 रुपये का चालान काट दिया गया। उस पर नंबर प्लेट से सम्बंधित यातायात नियमों के उलंघन अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई है।

बता दें की पुलिसकर्मी की नंबर प्लेट पर “99” अंक लिखा स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ रहा था, जो की यातायात नियमों का सीधे तौर पर उलंघन है। इसके अलावा वाहन पर पुलिस शब्द लिखा हुआ था, जो की सिर्फ आधिकारिक वाहनों के लिए अधिकृत है। बता दें की यातायात नियमों की सूचना एक यूजर द्वारा दी गई थी। इसी कारण से पुलिसकर्मी का 5000 रुपये का चालान काटा गया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

बता दें की यूजर ने सड़क पर जा रहें पुलिसकर्मी की बाइक का फोटो पीछे की और ले लिया तथा उसको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर दिया। यूजर ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा था “इस प्रकार की नंबर प्लेट रखने का स्पेशल पावर पुलिस के पास है या सिर्फ इन्हें?

वैसे आम जनता के लिए 5 हजार का चालान है @uptrafficpolice @Gzbtrafficpol. लोकेशन- नियर अर्थला मोड़ आहूजा होटल के सामने. गाजियाबाद.” अपनी इस पोस्ट में यूजर ने यूपी ट्रैफिक पुलिस तथा गाजियाबाद पुलिस को टैग किया था। X यूजर की शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने लिखा “”एक्स पर प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेते हुए आवश्यक चालान कार्रवाई की गई है.”

काटा गया 5 हजार का चालान

आपको बता दें की गाजियाबाद पुलिस ने पुलिसकर्मी के काटे गए 5 हजार रुपये के चालान का स्क्रीन शॉट भी जारी किया। आपको बता दें की इससे पहले कानपुर में पुलिस की मौजूदगी में एक बाइक के स्टंट का वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने अपनी तथा आम नागरिकों की जान खतरे में डालने के लिए बाइक चालक पर 5 हजार रुपये का चालान जारी किया था।