मध्यप्रदेश के बैतूल जिले से एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति की जान केवल एक जूते में छिपे खतरनाक सांप के कारण खतरे में पड़ गई। यह मामला बैतूल के घोड़ाडोंडरी के कैलाश नगर का है, जहां एक घर के जूते में छिपा चार फीट लंबा कोबरा सांप मिला। इस सांप के मिलने से घर के सदस्य चौंक गए।

जब परिवार के एक सदस्य ने जैसे ही जूते को पहनने के लिए उठाया, तो उन्हें उसमें कुछ अजीब लगा। इसका तुरंत संदेह होने पर उन्होंने जूता ध्यान से देखा तो पता चला कि उसमें एक सांप छिपा हुआ है। इससे घबराकर परिवार ने तुरंत स्नेक कैचर भीम साहू को बुलाया गया।

कैसे पकड़ा गया कोबरा  

जब स्नेक कैचर भीम साहू मौके पर पहुंचे और उन्होंने जूते की जांच की थी। पहले तो उन्हें लगा कि शायद यह कोई छोटा सांप होगा। लेकिन जैसे ही उन्होंने सांप को निकालने की कोशिश की तो कोबरा ने अपना फन फैलाया और फुफकार मारने लगा था। इस सांप की यह फुफकार इतनी जोरदार थी कि इससे सुनने वालों के रोंगटे खड़े हो गए।

भीम साहू ने किया रेस्क्यू

जब भीम साहू ने सावधानीपूर्वक सांप का रेस्क्यू किया और फिर उसको जंगल में छोड़ दिया। इस घटना के बाद परिवार ने राहत की सांस ली और स्नेक कैचर का आभार व्यक्त किया।

बारिश के मौसम में बढ़ जाता है सांप का खतरा

बारिश के मौसम में सांपों का खतरा बढ़ जाता है, क्योंकि पानी भरने से उनके बिलों में घुसने की जगह नहीं रहती और वे सुरक्षित स्थान की तलाश में घरों की ओर रुख करते हैं। इस मौसम में सांपों का जूते, बक्सों, या छोटे-छोटे कोनों में छिप जाना आम बात हो जाती है। विशेषज्ञों के अनुसार, बारिश के मौसम में विशेष रूप से सावधानी बरतनी चाहिए और घर के बाहर रखे जूते या अन्य वस्त्रों की पहले जांच कर लेनी चाहिए।