नई दिल्ली। आईएएस टीना डाबी उन चुनिंदा आईएएस ऑफिसर्स में से एक है जो अपने काम के साथ साथ अपनी खूबसूरती को लेकर भी चर्चा में बनी रहती है। लेकिन इन दिनों लेडी आईपीएस ऑफिसर के पद पर आसीन आशना चौधरी सुर्खियों में बनी हुई हैं।

बेहद खूबसूरत हैं IPS ऑफिसर

उत्तर प्रदेश की रहने वाली आईपीएस आशना चौधरी अपनी पढ़ाई के साथ साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. जिसमें वो अपने खूबरत पलो को श्यर करती रहती है।, जिसके कारण उन्हें सोशल मीडिया की सेलेब्रिटी भी कहा जाता है।

आईपीएस का पद हासिल करने वाली आशना चौधरी जितनी खूबसूरत हैं, उतने ही वो अपने लुक्स से हर किसी की दिल जीत लेती हैं. आशना की फैमिली के ज्यादातर सदस्ट पीएचडी डिग्री होल्डर प्रोफेसर हैं।

कहां से हुई पढ़ाई-लिखाई?

आशना ने अपनी पढ़ाई गाजियाबाद में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से ह्यूमैनिटीज सब्जेक्ट्स के साथ 12वीं की बोर्ड परीक्षा पास की थी. इसके बाद 2019 में दिल्ली यूनिवर्सिटी के मशहूर लेडी श्रीराम कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर में ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की। फिर 2023 में साउथ एशियन यूनिवर्सिटी नई दिल्ली से इंटरनेशनल रिलेशंस में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। इसके बाद एक साल का ब्रेक लेकर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी।

तीसरी बार में निकाली यूपीएससी

आशना को इस परीक्षा में पहले और दूसरे अटैम्प्ट में सफलता नही मिली, लेकिन तीसरे प्रयास में कामयाबी हासिल कर ली। और साल 2022 में उन्होंने 116वीं रैंक के साथ यूपीएससी की परीक्षा को पास किया। इस रैंक को पाने में वो आसानी से आईएएस बन सकती थीं, लेकिन उन्होंने पुलिस अफसर के पद पर रहना उचित समझा।