नई दिल्ली। आज के समय में हार्ट अटैक के मामले काफी देखने व सुनने को मिल रहे है जिसमें लोग काम करते करते मौत की नींद सो जा रहे है। ऐसा ही दुर्भाग्यपूर्ण नजारा  दिल्ली के शाहदरा में हो रही रामलीला मैदान में देखने को मिला, जहां भगवान राम की भूमिका निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

रामलीला के मंच में 56 साल के शख्स सुशील कौशिक भगवान राम की भूमिका निभा रहे थे तभी अचानक उनके सीनें में दर्द उठा और उनकी मौत हो गई।  इससे पहले भी इस तरह के कईमामले सामने आए हैं जिसमें कोई हनुमान की भुमिका निभाते गए, तो कोई रावण की भूमिका के दौरान मौत हुई है।

 राम का किरदार निभा रहे शख्स की हुई मौत

यह घटना शाहदरा के विश्वकर्मा नगर में हो रही रामलीला की है। जिसमें सुशील कौशिक जो पेशे से प्रॉपर्टी डीलर थे। वे करीब 35 साल से रामलीला में राम के अवतार की भूमिका निभा रहे थे। सुशील के परिवार के एक सदस्य राहुल कौशिक ने इस घटना का एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है। जो तेजी से वायरल हो रहा हैं।

‘जय श्री रामलीला समिति’ से जुड़े

बताया जा रहा है कि कि सुशील ‘जय श्री रामलीला समिति’ से जुड़े थे वे लंबे समय से भगवान श्री राम की भूमिका निभा रहे थे । यह घटना उस समय हुई जब सुशील सीता के स्वयंवर के दृश्य का मंचन कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें धनुष तोड़ना था लेकिन उसके पहले ही उनके सीने में दर्द उठा और वे मंच के पीछे चले गए।

ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे

ये पहला मामला नही है जब रामलीला के मंच पर इस तरह की मौत हुई है इससे पहले भी कई कलाकार हार्ट अटैक से मौत के आगोश में जा चुके है। इस घटना के सुनने को बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुशील की मौत का संबंध कोविड-19 टीके से हो सकता है। भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है- कि इस तरह से हो रही मौत अब आम है क्योंकि कारोना से बचाव के लिए लगाए गए टीके के बाद भारत में ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं।