नई दिल्ली। आज के समय सोशल मीडिया से दोस्ती शादी की खबरे ज्यादा देखने व सुनने को मिल रही है। जिसमें लोग एक दूसरे से बाते करते है फिर दोस्ती प्यार में बदल जाती है। लेकिन कभी कभी यह दोस्ती लोगों के गले की मुसीबत बन जाती है। जैसा ही दिल्ली के युवक को देखने को मिला।

बताया जा रहा है कि दिल्ली निवासी युवक को सोशल मीडिया पर एक युवती से बात चीत के दौरान प्रेम हो गया। जब युवक जयपुर में युवती से मिलने आया। तो युवती ने अपनी गैंग के साथ मिलकर उसे बंधक बना लिया और युवती के साथ गंदी तस्वीरे खींच कर ब्लैकमेल किया।

बंधक बने युवक से युवती ने पहले उसके पूरे पैसे ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए, इसके बाद परिजन से 10 लाख रुपए फिरौती मंगवाई। जिसके बाद उन्हें किसी तरह से गैंग को 5 लाख रुपए की फिरौती देकर युवक को बदमाशों के चंगुल से मुक्त कराया गया। जिसके बाद युवक ने सदर थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया।

पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि युवती सहित पांच अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि दिल्ली निवासी राजेन्द्र ने सदर थाने में गलत तरीके से रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें उसनें बताया था कि कैब चालक ने उसे गांधी नगर रेलवे स्टेशन से किडनैप कराया था।

कैब चालक ने खोली पोल

थानाप्रभारी बलबीर कसवां के मुताबिक जब कैब चालक संजय मीणा से इसके बारे में पूछताछ की तो उसने इस मामले का पर्दापाश किया। कैब चालक संजय मीणा बताया कि इस युवक को रेलवे स्टेशन से बैठाकर जगतपुरा लेकर पहुंचा, वहां पहुंचने के बाद यात्री ने मोबाइल में प्रताप नगर की लोकेशन दिखाते हुए वहां ले जाने को कहा। इस दौरान वो पूरे रास्ते एक युवती से मोबाइल पर बात कर रहा था।

प्रताप नगर में जिस जगह पर युवक उतरा, वहां पहले से कुछ लोग मौजूद थे। वो उस युवक को छोड़कर वापस लौट आया था। पीड़ित राजेन्द्र ने कड़ी पूछताछ में बताया कि सात-आठ दिन पहले सोशल मीडिया पर युवती से संपर्क हुआ था। युवती ने ही जयपुर में मिलने बुलाया था।