Hyundai Exter:  अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो इस बार कार खरीदना कहते है लेकिन ऐसी SUV कार लेना चाहते है जो यदा बड़ी ना हो तो मौका बहुत अच्छा है. अभी हाल ही में Hyundai Exter ने अपनी सस्ती माइक्रो एसयूवी लॉन्च की है. इसका डिज़ाइन और फीचर्स सब कुछ यूनिक है. सबसे अच्छी बात तो ये है की इसे लोगों का रिस्पांस बहुत अच्छा मिला. जी हाँ इसका रिस्पांस लोगों को काफी अच्छा मिला. लॉन्च होते ही इसकी 50 हजार से ज्यादा बुकिंग हो गयी और 7 हज़ार यूनिट को डिलीवर भी कर दिया गया. अब तो आपको ये गाड़ी फाइनेंस पर भी मिल जाएगी. इसके लिए अब आपको एक साथ पैसा इकठा करने की जरूरत नहीं है. चलिए आपको इस बारे में बताते है.

कीमत और डाउन पेमेंट

आपकी जानकारी के लिए बता दे हुंडई एक्सटर एसयूवी के सबसे सस्ते वेरिएंट ईएक्स की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये है. इस कार की ऑन-रोड कीमत 6,67,363 रुपये है. बस इसके लिए आपको एक लाख रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा. इसके बाद आपको इस पर 5,67,363 रुपये का लोन मिलेगा. इस लोन को आपको 5 साल तमें चुकाना होगा. ये ब्याज आपको 9 पर्सेंट ब्याज दर से देना होगा. आपको अगले महीने 11,778 रुपये की मासिक ईएमआई देनी होगी.

फीचर्स

बात अगर इसके इंटीरियर की करें तो ये काले रंग का है. ऐसे में डैशबोर्ड पर एक्सटीरियर पैटर्न देखने को मिलता है, जबकि केबिन में आपको क्वालिटी साफ़ दिखती है. लॉन्च होने से पहले ही इसका मुकाबला कई सारी गाड़ियों से हो रही है. इसमें आपको 8-इंच की टचस्क्रीन दी गयी है. यही नहीं आपको इसमें सनरूफ आकर्षण की सबसे बड़ी वजह है. असल में इसे वॉयस कमांड के साथ ऑपरेट भी कर सकते है.

इन सब के साथ हिसाथ वायरलेस चार्जिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, इनबिल्ट नेविगेशन के साथ एक डैशकैम भी दिया गया है, जो नई कारों में एक जरुरी चीज है. इसके अलावा ऑटो हेडलैंप, 6 एयरबैग, ईएससी, ओटीए अपडेट के साथ आप इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.