Elon Musk Humanoid Optimus Robot: अरबपति बिजनेसमैन और X के मालिक एलन मस्क इन दिनों अंचभित करने वाली चीजों को पेश करने के ले चर्चा में बने हे है। अभी हाल ही ‘वी रोबोट’ इवेंट के दौरान उन्होंने ऐसी  गाड़ी पेश की जो बिना किसी ड्राइवर के चलेगी, सके साथ इस इवेंट में एक रोबोट को भी पेश किया है। जिसके बारे में एलन मस्क ने ऐसी चीजें बताई, जिसके बारे में हम सोच भी नही सकते है।

इस इवेंट के दौरान मस्क ने टेस्ला ह्यूनॉइटड ऑप्टिमस यानि कि  को इंसानी आकार के रोबोट को पेश किया, जिसके दो पैर के साथ दो हाथ हैं. एलन मस्क ने बताया कि ये भले ही रोबोट है लेकिन इंसान से ज्यादा काम करने की कैपेसिटी रखता है।

एलन मस्क ने कहा, ‘ऑप्टिमस नाम के इस रोबोट से मिलने के लिए जब आप उसके पास जाएंगे तो वो हमारे लिए ड्रिंक्स सर्व करेंगा। तना ही नही ये रोबोट आपके घर के सारे काम करने के अलावा आपके बच्चों की देखभाल कर सकता हैं, यहां तक कि गार्डन की घास  तक काट सकते हैं ये रोबोट कुत्ते को भी घुमा सकते हैं,.’ एलन मस्क ने बताया कि इस रोबोट को 20 से 30 हजार डॉलर की कीमत के साथ पेश किया जाएगा।

इंसानों की तरह बात करते हैं ये रोबोट

सोशल मीडिया पर इस रोबोट से जुड़ा वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं,जिसमें रोबोट इंसानों की तरह बात करते नजर आ रहा है। साथ ही वो किसी आम भाषा में जवाब देता है. मस्क इवेंट के दौरान एक वीडियो दिखाते हैं, जिसमें रोबोट कार से सामान निकालते नजर आता है। मस्क ने कहा कि आने वाले समय में टेस्ला इसके लाखों यूनिट तैयार करेगा।