नई दिल्ली: 1 नबंवर यानि कल करवा चौथ का व्रत पूरे देश में काफी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा । जिसमें सुहागवती महिलाओं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करने के लिए निर्जल व्रत रखेगीं। इस व्रत को महिलाएं पूरे विधि विधान के साथ करती है। पूरे दिन रात की तपस्या करने के बाद वो रात को ही पति के हाथ से जल को ग्रहण करके अपने व्रत का पालन करती है।

ऐसे खास दिन में यदि आप अपनी पत्नी को कोई खास तोहफा देंते है तो वह इस पल की खुशी को कभी भूल नही सकती है। यदि अगर आपका बजट अच्छा है तोपत्नि को उपहार में आप सोने की चेन, अंगूठी या कान की बाली जैसे गहने दे सकते हैं। या फिर उनकी पसंद का कोई शानदार साड़ी से भी खुश कर सकते गै। आज हम आपको आपका 1000 बजट तक मिलने वाले ऐसे तोहफे के बारे में बता रहे है जो यादगार बन सकते है।

खूबसूरत साड़ी

करवा चौथ के मौके पर यदि आप 1000 रुपए के बजट की साड़ी खरीदते है। तो आपकी पत्नी इस खूबसूरत साड़ी के देखते ही खुश हो जाएगी। इसके लिए मार्केट में आपको इस कीमत पर अच्छी क्वालिटी की साड़ियां मिल जाएंगी। ऑनलाइन या नजदीकी बाजार से आप चाहें तो रेशम, सिल्क या शिफॉन की साड़ी ले सकते हैं, इसके लिए आप अपनी पत्नी की पसंद के रंग और डिजाइन वाली साड़ी चुनें, और गिफ्ट में दे दें। वो इस पल को हमेशा याद रखेगी।

प्रीमियम ब्यूटी गिफ्ट

करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को ब्यूटी गिफ्ट हैंपर भी दे सकते है। एक ब्यूटी गिफ्ट हैंपर में आपको फेस वॉश, मॉइश्चराइज़र, सीरम, मास्क, मेकअप किट आदि जैसी चीजें एक साथ मिल जाती हैं.आप अपनी पत्नी की स्किन टाइप और रुचि के हिसाब से एक अच्छा सा ब्यूटी हैंपर चुन सकते हैं।

खूबसूरत ज्वेलरी सेट

करवा चौथ के मौके पर अपनी पत्नी को एक खूबसूरत ज्वेलरी सेट गिफ्ट दे सकते हैं। जो उनका सबसे खास तोहफा साबित हो सकता है। इसके लिए आप ज्वेलरी में इयररिंग्स, नेकलेस सेट, ब्रेसलेट या पेंडेंट सेट ले सकते हैं।

हैंडबैग

करवा चौथ के मौके पर अपनी पत्नी को एक खूबसूरत हैंडबैग गिफ्ट दे सकते हैं. आप उनकी पसंद के रंग, डिज़ाइन और ब्रांड का एक अच्छा सा और स्टाइलिश हैंडबैग खरीद सकते हैं।