नई दिल्ली। ग्वालियर चंबल अंचल में अवैध खनन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। जिसमें इस कारोबार को बढ़ाने के लिए कुख्यात खनन माफिया के हौसले भी बुंलद होते नजर आ हे है। इनका विरोध करन वालों को ये लोग किसी बी हद को पार कर जाते है। फिर चाहे इनके आड़े प्रशासन ही क्यो ना आएं।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें इस काले धंधे की तह तक पंहुचने वाली आईपीएस अफसर को भी निशाना बनाया जा रहा था। इस बात का खुलासा उस समय हुआ, जब ग्वालियर में खनन माफिया से जुड़ा एक युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया, उससे पूछ ताछ के दौरान जो बात सामने आई पुलिस के होश उड़ गए

बताया जा रहा है कि पुलिस के हाथ पकड़ा गया यह शख्स लागातर प्रशिक्षु लेडी आईपीएस अफसर की लोकेशन ट्रेस करके उसे खनन माफिया तक पहुंचाने का काम कर रहा था। यह काम आरोपी एक कार से पिछले 25 दिनों से महिला अफसर का पीछा करके कर रहा था। जब ट्रेनी आईपीएस अनु बेनीवाल को उस पर संदेह हुआ तो तुंरत उस आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

दरअसल भारतीय पुलिस सेवा की प्रशिक्षु अधिकारी अनु बेनीवाल ग्वालियर के बिजौली में थाना प्रभारी के रूप में पदस्थ है इन दिनों वो ट्रेनिंग कर रहीं है। बीती रात रुटीन चैकिंग पर जब वो निकलीस तो उन्हें थाने से बाहर एक सफेद कार नजर आई, जिस पर उनकी भी नजर काफी लंबे समय से थी। जो अक्सर उनके आसपास नजर आ रही थी। शक होने पर उन्होंने अपने आरक्षक को कार ड्राइवर को बुलाने का आदेश दिया। लेकिन कार ड्राइवर आने की जगह आरक्षक से ही उलझ गया।

तब पुलिस वालों ने दौड़कर उसे धरदबोचा, और थाने ले आए।  पकड़े गए संदिग्ध युवक से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका नाम आमिर खान है। और वो खनन माफिया से जुड़कर काम करता है। वो उनके इस धंधे में आड़े आ रही प्रशिक्षु आईपीएस बेनीवाल की लोकेशन ट्रेस कर उसे ग्रुप में शेयर करने का काम करता था। इसके लिए उसे काफी पैसा भी मिल रहा था। आरोपी जिस कार से पीछा करता था, पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है आरोपी से पूछताछ जारी है।

आरोपी के मोबाइल फोन को भी चेक किया जा रहा है. आरोपी मूलत: अवैध उत्खनन के जो ट्रक निकलते हैं, उनके ड्राइवरों को पुलिस के हर एक मूवमेंट की जानकारी देने का काम करता था।